logo-image

IAF का अपाचे हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार, लद्दाख में आपात लैंडिंग के दौरान हुआ क्षतिग्रस्त

IAF के अपाचे हेलीकॉप्टर के साथ भयानक हादसा पेश आया, लद्दाख में आपात लैंडिंग के दौरान हेलीकॉप्टर क्षतिग्रस्त हो गया. इस दौरान पायलट भी मौजूद थे.

Updated on: 04 Apr 2024, 03:13 PM

नई दिल्ली :

भारतीय वायु सेना के अपाचे हेलीकॉप्टर एक बुरे हादसे का शिकार हो गया है. हादसे के वक्त हेलीकॉप्टर में दो पायलट मौजूद थे. IAF द्वारा गुरुवार जारी की गई जानकारी के मुताबिक, ये घटना बुधवार की है, जब अपाचे हेलीकॉप्टर एक उड़ान भरता है, इसके बाद आपातकालीन लैंडिंग होनी थी, मगर अधिक ऊंचाई और ऊबड़-खाबड़ जमीन के हेलीकॉप्टर लैंडिंग में सफल नहीं हो पाता और बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो जाता है. गनीमत थी कि, हेलीकॉप्टर के साथ ये भयानक हादसा पेश आने के बाद अंदर मौजूद पायलट सुरक्षित बच जाते हैं. 

गौरतलब है कि, भारतीय वायु सेना ने अपाचे हेलीकॉप्टर के साथ हुए इस हादसे को लेकर कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दे दिया है. भारतीय वायुसेना ने एक संक्षिप्त बयान में बताया कि, आईएएफ के अपाचे हेलीकॉप्टर ने 3 अप्रैल को लद्दाख में एक परिचालन प्रशिक्षण उड़ान के दौरान एहतियाती लैंडिंग की. इस लैंडिंग की प्रक्रिया के दौरान, उतार-चढ़ाव वाले इलाके और अधिक ऊंचाई के कारण इसे क्षति पहुंची."

भारतीय वायु सेना ने कहा कि, "बोर्ड पर दोनों पायलट सुरक्षित हैं और उन्हें निकटतम एयरबेस पर ले जाया गया है. कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है."

खबर का अपडेट लगातार जारी है...