logo-image

जम्मू-कश्मीर में हलचल: संसद सत्र के बाद अमित शाह घाटी में दो दिन का करेंगे दौरा-सूत्र

सूत्रों के मुताबिक अमित शाह संसद सत्र खत्म होने के बाद दो दिन के लिए जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जा सकते हैं.

Updated on: 03 Aug 2019, 05:29 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में मचे हलचल के बीच गृहमंत्री अमित शाह वहां जा सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक अमित शाह संसद सत्र खत्म होने के बाद दो दिन के लिए जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जा सकते हैं. घाटी में 100 अतिरिक्त कंपनियों की तैनाती के फैसले के बाद कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. कहा जा रहा है कि जल्द ही धारा 35 ए (35A) को लेकर मोदी सरकार कोई फैसला ले सकती है. 15 अगस्त से पहले 35 ए को खत्म किया जा सकता है. हालांकि अभी तक गृह मंत्रालय की तरफ से कोई भी जवाब नहीं आया है.

गौरतलब है कि शुक्रवार कोजम्मू-कश्मीर सरकार ने एडवाइजरी जारी कर अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को जल्द से जल्द घाटी छोड़ने की सलाह दी गई है. आतंकी हमले के मद्देनजर यह एडवाइजरी जारी की गई है. वहीं, राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शुक्रवार शाम को राज्य के राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मंडल के साथ मुलाकात के बाद उन्हें शांत रहने व अफवाहों पर ध्यान न देने की नसीहत दी. उन्होंने कहा कि अमरनाथ यात्रा को बीच में रोकने को अन्य मुद्दों के साथ जोड़कर 'बेवजह का डर' पैदा किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:हैदराबाद में राजनाथ सिंह बोले- आतंकवाद सभी के लिए आतंकवाद होता है

अब घाटी में अतिरिक्त जवानों की तैनाती क्यों कि जा रही है, उसके बारे में साफ-साफ तो पता अभी तक नहीं चल पाया है. लेकिन सरकार ने यह फैसला उन खुफिया इनपुट्स के बाद उठाया है, जिसमें कहा गया था कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी अमरनाथ यात्रियों समेत सुरक्षा बलों पर बड़े आत्मघाती हमलों की फिराक में हैं. खुफिया इनपुट्स के बाद ही सरकार ने न सिर्फ अमरनाथ यात्रियों, बल्कि आम पर्यटकों के लिए एडवाइजरी जारी की.

और पढ़ें:Jammu-Kashmir: अनुच्छेद 35ए क्या 15 अगस्त से पहले खत्म होगा?

हालांकि सुरक्षा बलों के अतिरिक्त जमावड़े को देखते हुए राज्य में अफरा-तफरी का माहौल है और लोग घरों में राशन से लेकर पेट्रोल-डीजल तक का स्टॉक करने में जुट गए हैं. राज्य के विभिन्न राजनीतिक दल भी इसको लेकर आशंकित हैं और 'कुछ बड़ा होने वाला है' कि अफवाह अपने चरम पर है.