logo-image

CM मनोहर लाल खट्टर ने कृषि-पशुपालन क्षेत्र में योगदान देने वाले डॉ. संजय नरवाल को किया सम्मानित

हरियाणा के करनाल में प्रोग्रेसिव हरियाणा समिट कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पशुपालन और कृषि के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने और योगदान के लिए फिनिक्स लाइफ साइंस के एमडी डॉ. संजय नरवाल को सम्मानित किया है.

Updated on: 13 Apr 2023, 09:39 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा के करनाल में प्रोग्रेसिव हरियाणा समिट कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम में राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पशुपालन और कृषि के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने और योगदान के लिए फिनिक्स लाइफ साइंस के एमडी डॉ. संजय नरवाल को सम्मानित किया है. इस दौरान मुख्यमंत्री खट्टर ने कृषि और पशुपालन को आसान व बेहतर बनाने के लिए की जा रही कोशिश के लिए भी उनकी प्रशंसा की है. दुधारू पशुओं की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने और लंबे समय तक उन्हें स्वस्थ रखने वाले फिनिक्स लाइफ साइंस के लाभदायक प्रोडक्ट्स के लिए उन्हें यह सम्मान दिया गया है.  

यह भी पढ़ें : Coronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना के 1086 नए केस आए सामने, एक की मौत

आपको बता दें कि डॉ. संजय नरवाल के प्रयासों ने पशुओं की सेहत और रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत करने के लिए इस क्षेत्र से जुड़े लोगों के बीच उनका जाना पहचाना नाम बना दिया है. डॉ. नरवाल का जन्म भिवानी में हुआ और उन्होंने अपनी प्राथमिक पढ़ाई लिखाई गांव के एक सरकारी स्कूल से पूरी की थी. बाद उन्होंने उच्च शिक्षा रोहतक से प्राप्त की. 

यह भी पढ़ें : Umesh Pal Murder Case : जहां असद-गुलाम का हुआ एनकाउंटर, वहां पहले भी आ चुकी है STF, गुड्डू मुस्लिम की मिली लोकेशन!

आपको यह भी बता दें कि देश के सभी कृषि प्रधान राज्यों में फिनिक्स लाइफ साइंस के उत्पादों को काफी लाइक किया जाता है. प्रोग्रेसिव हरियाणा समिट कार्यक्रम में हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष ओपी धनखड़, हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कंवरपाल गुर्जर समेत कई लोग मौजूद थे.