logo-image

कोलकाता मेट्रो में आग लगने से 16 यात्री घायल, आधे घंटे तक फंसे रहे

कोलकाता मेट्रो के मैदान स्टेशन पर अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया. यह घटना रबिन्द्र सदन और मैदान के बीच हुई.

Updated on: 27 Dec 2018, 11:08 PM

नई दिल्ली:

कोलकाता मेट्रो के मैदान स्टेशन पर अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया. यह घटना रबिन्द्र सदन और मैदान के बीच हुई. सूचना मिलते ही मेट्रो कर्मचारियों ने आग बुझाई. आग लगने के कारण अफरा-तफरी का माहौल बन गया. जानकारी के मुताबिक, आग के कारण मेट्रो में धुआं भर गया जिससे कुछ यात्रियों की तबियत बिगड़ गई. सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. पश्चिम बंगाल फायर सर्विस और कोलकाता पुलिस आपदा प्रबंधन समूह ने मेट्रो में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला. कोलकाता मेट्रो में आग लगने की घटना शाम को करीब 5 :30 बजे घटी. कोलकाता मेट्रो के अधिकारियों ने इस बात की सूचना दी. ट्रेन से सुरक्षित बाहर निकाले गए कई यात्रियों ने शिकायत करते हुए कहा कि वे आग की घटना के बाद आधे घंटे से भी ज्यादा समय से फंसे हुए थे.

कोलकाता मेट्रो में लगी आग पर एडिशनल डिप्टी कमिश्नर ने कहा, 'इस घटना में कोई हताहत नहीं हुई है. 16 घायल लोगों को एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है. मेट्रो के आगे वाले हिस्से में छोटा सा स्पार्क होने के कारण ये घटना घटी.'

मेट्रो रेलवे की सीपीआरओ इंद्राणी बनर्जी ने कहा, 'ट्रेन के प्लेटफार्म से जाते ही काफी धुआं नज़र आया. हम समझ गए कि कही आग लगी है. पावर कनेक्शन को बंद कर आग बुझाने का कार्य शुरआत कर दिया गया था. हमने सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है और कोई हताहत की सूचना नहीं है.'

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रेन में धुआं भर जाने के कारण अंदर फंसे कुछ यात्रियों की तबियत खराब हो गई थी. कुछ यात्रियों ने कांच तोड़ने की कोशिश की जिसके कारण उन्हें चोटें आईं है. करीब 10 यात्रियों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

आग लगने से हताहत की कोई सूचना नहीं है. मेट्रो के अधिकारियों का कहना है कि हालात काबू में है और घबराने की आवश्यकता नहीं है.