logo-image

गुरदासपुर सेंट्रल जेल में कैदियों के बीच मारपीट, कई पुलिसकर्मियों पर हमला

सेंट्रल जेल गुदासपुर में कैदियों के बीच मारपीट हो गई है. स्थिति इतनी खराब हो गई है कि जेल में पुलिस नहीं बल्कि कैदियों का कब्जा हो गया है.

Updated on: 14 Mar 2024, 04:28 PM

नई दिल्ली:

पंजाब की सेंट्रल जेल गुरदासपुर में हालात बेहद गंभीर हो गए हैं. यहां जेल में कैदियों के बीच जमकर मारपीट हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि ये लड़ाई दो गुटों के बीच हुई है. झगड़े को खत्म कराने गए पुलिसकर्मी पर भी हमला किया गया. उग्र कैदियों ने कई पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया है. इस घटना में चार पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर सामने आई है. हालात ऐसे हो गए हैं कि कैदियों ने जेल परिसर पर कब्जा कर लिया है. स्थानीय प्रशासन ने चार जिलों से पुलिसकर्मियों को बुलाया है और फोर्स की भी मदद ली गई है.

आगे के हवाले हुआ जेल

कैदियों ने जेल सुरक्षा में तैनात एक पुलिसकर्मी, धारीवाल थाने के SHO मनदीप सिंह, SI जगदीप सिंह और पुलिस फोटोग्राफर को मारकर घायल कर दिया है. चारों घायल पुलिसकर्मियों का इलाज सिविल अस्पताल हो रहा है. मौजूदा हालात की बात करें तो सेंट्रल जेल में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आसपास के पांच जिलों से पुलिस और अर्धसैनिक बलों को बुलाया गया है. जानकारी सामने नहीं आई है कि कैदियों ने जेल मे आग लगा दिया है. जेल के अंदर सोने वाले बिस्तरों और अन्य सामानों को आग के हवाले कर दिया है. 

ये भी पढ़ें- कोविंद कमेटी ने राष्ट्रपति को सौंपी एक देश-एक चुनाव पर रिपोर्ट, 191 दिन चली रिसर्च

कैसे शुरू हुई लड़ाई?

बताया जा रहा है कि दोपहर करीब 12 बजे गोपा गैंगस्टर और प्रताप सिंह होशियारपुरिया गैंग के एक अन्य कैदी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया और देखते ही देखते विवाद मारपीट में बदल गया. दोनों गुटों के बीच हालात इतने खराब हो गए कि पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को खत्म करने की सोची, लेकिन पुलिस भी इस मारपीट का शिकार हो गई. हालात ऐसे हो गए कि पुलिसकर्मियों को अपनी जान बचाकर भागना पड़ा.