logo-image
लोकसभा चुनाव

ED ने लालू यादव के करीबी सांसद प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी को भेजा नोटिस

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को लालू प्रसाद के करीबी सांसद पी.सी. गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता को अनियमितता को लेकर नोटिस भेजा है।

Updated on: 23 Aug 2017, 08:18 PM

highlights

  • रेलवे के दो होटलों के रखरखाव का ठेका एक निजी कंपनी को देने का मामला
  • सरला गुप्ता को नोटिस भेजकर शुक्रवार को ईडी के समक्ष पेश होने को कहा गया

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को लालू प्रसाद के करीबी सांसद पी.सी. गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता को अनियमितता को लेकर नोटिस भेजा है। गुप्ता को रेलवे के दो होटलों के रखरखाव का ठेका एक निजी कंपनी को देने के मामले में अनियमितता को लेकर पूछताछ के लिए समन भेजा गया है।

ये ठेके 2006 में लालू यादव के रेल मंत्री रहते हुए दिए गए थे। ईडी के एक अधिकारी ने कहा, 'सरला गुप्ता को नोटिस भेजकर शुक्रवार को ईडी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है।'

इससे पहले सरला गुप्ता को 17 अगस्त को नोटिस भेजकर 21 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। लेकिन वह नहीं पहुंचीं।

इस नोटिस के बाद एक बार फिर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर सवाल उठने लगे हैं। लालू प्रसाद व उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ सीबीआई के पांच जुलाई के मामले के बाद ये समन भेजे गए हैं।

और पढ़ें: बिहार में बाढ़ की समस्या के दौरान घोटाले पर बात करना शर्मनाक: मोदी

आरोप है कि लालू प्रसाद ने 2006 में रेल मंत्री रहते हुए पटना में एक भूखंड के बदले आईआरसीटीसी के दो होटलों के रखरखाव के ठेके सुजाता होटल्स को दिए थे।

केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) का दावा है कि यह रिश्वत सरला गुप्ता के स्वामित्व वाली एक बेनामी कंपनी के जरिये दी गई।

ईडी ने सीबीआई की ओर से दर्ज एफआईआर पर संज्ञान लेते हुए मनीलॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत 27 जुलाई को राजद अध्यक्ष के खिलाफ अलग से एक मामला दर्ज किया।

और पढ़ें: राइट टू प्राइवेसी पर सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को सुनाएगा फैसला