logo-image

दिल्ली शराब नीति मामले में ED का बड़ा दावा, 'के कविता ने AAP नेताओं के साथ 100 करोड़ रुपये की लेनदेन की'

दिल्ली शराब नीति मामले में BRS की नेता 'के कविता की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. ईडी ने के कविता पर गंभीर आरोप लगाया है. ईडी ने दावा किया है कि बीआरएस नेता ने AAP नेताओं के साथ 100 करोड़ रुपये की लेनदेन की'

Updated on: 19 Mar 2024, 06:23 AM

नई दिल्ली:

आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी की हिरासत में रहने वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के कविता के मामले में ईडी ने बड़ा खुलासा किया है.  केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय का के कविता पर आरोप है कि वो आम आदमी पार्टी  के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पूर्व डिप्टी सीएम  मनीष सिसोदिया के साथ मिलकर 100 करोड़ रुपये की हेराफेरी की. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच में यह खुलासा हुआ है. 

ईडी ने दावा किया है कि बीआरएस की नेता और केसीआर की बेटी के कविता शराब कारोबारियों की लॉबी साउथ ग्रुप (2021-22) के साथ जुड़ी हुई थीं. ये ग्रुप दिल्ली आबकारी नीति में एक बड़ी भूमिका निभाने की कोशिश में रहा.  केंद्रीय एजेंसी कविता को 15 मार्च की शाम हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से गिरफ्तार करके दिल्ली लेकर आई दिल्ली की एक कोर्ट ने बीते 16 मार्च को ईडी की अर्जी पर के कविता को 23 मार्च तक के लिए हिरासत में भेज दिया है. ईडी के उच्च अधिकारी के कविता से लगातार पूछताछ हो रही है.