logo-image

राहुल गांधी के टीवी इंटरव्यू विवाद पर चुनाव आयोग ने मांगा जवाब, पूछा क्यों नहीं की जाए कार्रवाई

गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से एक दिन पहले कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी के टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू पर अब चुनाव आयोग ने उनसे जवाब मांगा है।

Updated on: 14 Dec 2017, 09:17 AM

highlights

  • टीवी इंटरव्यू विवाद पर चुनाव आयोग ने राहुल गांधी से मांगा जवाब
  • चुनाव आयोग ने राहुल गांधी से पूछा, क्यों नहीं कि जाए कार्रवाई

नई दिल्ली:

गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से एक दिन पहले कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी के टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू पर अब चुनाव आयोग ने उनसे जवाब मांगा है।

चुनाव आयोग ने जवाब देने के लिए राहुल गांधी को 18 दिसंबर शाम 5 बजे तक का वक्त दिया है। चुनाव आयोग ने राहुल गांधी से पूछा है कि उनके खिलाफ एमसीसी के उल्लंघन के मामले में कार्रवाई क्यों नहीं की जाए।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने मतदान से एक दिन पहले गुजरात के स्थानीय न्यूज चैनल को इंटरव्यू दिया था। बीजेपी ने इस इंटरव्यू का विरोध करते हुए इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की थी।

राहुल के इंटरव्यू विवाद पर गुजरात चुनाव 2017 के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बीबी स्वेन ने कहा था कि 'हमें एक साक्षात्कार के प्रसारण के बारे में शिकायत मिली है। हमने डीवीडी जमा कर ली है और उचित जांच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: फिक्की के कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी- लोग चाहते हैं बदलाव, सरकार कर रही है काम

राहुल के इंटरव्यू पर हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि, 'गुजरात में प्रचार के पिछले 48 घंटों में इंटरव्यू देने की अनुमति नहीं थी। मुझे यकीन है कि चुनाव आयोग इस पर संज्ञान लेगा और इस पर कार्रवाई होगी।'

बीजेपी के इस आरोप पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए आरोप लगाया था कि साल 2014 में पीएम मोदी ने भी मतदान से पहले इंटरव्यू दिया था।

यह भी पढ़ें: मतदान से एक दिन पहले राहुल गांधी के टीवी इंटरव्यू मामले ने पकड़ा तूल, EC ने शुरू की जांच