logo-image

कोलकाता: फर्जी मोबाइल गेमिंग एप मामले में ED का छापा, करोड़ों की नकदी जब्त

एक व्यक्ति की पहचान आमिर खान के रूप में हुई है, जिसने एक मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन ई-नगेट्स लॉन्च किया था. इस मामले में उसे आरोपी बनाया गया है.

Updated on: 10 Sep 2022, 03:52 PM

कोलकाता:

प्रवर्तन निदेशक (ED) ने कोलकाता में मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन से संबंधित जांच में छह परिसरों में छापेमारी की और करोड़ के कैश जब्त किए. धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के प्रावधानों के तहत चल रही तलाशी की गई. नकदी की गिनती और तलाशी अभियान चल रहा है. ED ने इस संबंध में जारी एक बयान में कहा कि फेडरल बैंक एथोरिटीज के आधार पर पार्क स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में एक FIR दर्ज की गई है. एक व्यक्ति की पहचान आमिर खान के रूप में हुई है, जिसने एक मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन ई-नगेट्स लॉन्च किया था. इस मामले में उसे आरोपी बनाया गया है.

ये भी पढ़ें : जीसस ही असली गॉड, राहुल-पादरी के सवाल जवाब पर मची रार

एजेंसी ने कहा कि एजेंसी ने कहा कि खान ने ऐप को जनता को ठगने के उद्देश्य से डिजाइन किया था. "शुरुआती अवधि के दौरान यूजर्स को कमीशन के साथ पुरस्कृत किया गया. फिलहाल छापेमारी चल रही है और बरामद नकदी की सही मात्रा का पता लगाने के लिए कैश काउंटिंग मशीनें लाई गई हैं. कारोबारी के आवास पर ईडी की छापेमारी के बीच इलाके में केंद्रीय बलों को भारी मात्रा में तैनात किया गया है. फेडरल बैंक के अधिकारियों द्वारा आरोपी आमिर खान और अन्य के खिलाफ ई-नगेट्स नामक मोबाइल गेमिंग ऐप के उपयोगकर्ताओं को धोखा देने की शिकायत के बाद प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत मामला दर्ज किया गया है.