logo-image

हरियाणा में ED का एक्शन मोड, INLD नेता दिलबाग सिंह के घर मिला कुबेर का खजाना

हरियाणा में ED का एक्शन मोड, बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के घरों पर छापेमारी जारी

Updated on: 05 Jan 2024, 10:36 AM

नई दिल्ली:

हरियाणा से एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां ईडी ने INLD नेता और पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के ठिकानों पर छापेमारी की है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, दिलबाग सिंह के ठिकानों पर बड़ी मात्रा में करेंसी मिली है. ईडी अधिकारियों के मुताबिक बताया जा रहा है कि रकम करीब 5 करोड़ रुपये से कहीं अधिक हो सकती है. हालांकि, इसकी स्पष्ट पुष्टि नहीं की गई है कि कितनी करेंसी मिली है क्योंकि अभी गिनती जा रही है. एजेंसी ने अवैध खनन मामले में यह बड़ी कार्रवाई की है. इस कार्रवाई के बाद राज्य में खनन कारोबारियों में हड़कंप मच गया है. 

नोटों की गिनती लगातार जारी

आपको बता दें कि जांच एजेंसियों की कई टीमें राज्य के कई जिलों में छापेमारी कर रही हैं. कोर्ट के आदेश के बाद ईडी की यह कार्रवाई है. ईडी ने यमुनानगर के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और उनके संपर्क में आए लोगों के कई ठिकानों पर दस्तक दी है और जांच कर रही है. साथ ही उनसे संपर्क में रहने वाले कारोबारियों से पूछताछ की जा रही है. ये छापेमारी गुरुवार सुबह ही चल रही है, ये कार्रवाई रात में भी जारी है और पैसों की गिनती भी देर रात को तक चलती रही. जानकारी के मुताबिक रात 12 बजे तक 5 करोड़ रुपये गिने जा सके थे. कर्मचारी फिलहाल नोटों की गिनती कर रहे हैं.

बीजेपी नेता के घर पहुंची ईडी

वहीं दिलबाग सिंह के ठिकानों से कई कारतूस और हथियार भी बरामद हुए हैं. अधिकारियों के मुताबिक ठिकाने से अवैध हथियार भी बरामद किए गए हैं. बताया जा रहा है कि 300 जिंदा कारतूस बरामद किये गये हैं. ईडी ने कहा कि उसने देश-विदेश में कई चल-अचल संपत्तियों के कागजात भी जब्त किए हैं. ईडी की टीमें यमुनानगर के अलावा फरीदाबाद, सोनीपत, करनाल, मोहाली और चंडीगढ़ में छापेमारी कर रही हैं. वहीं, सोनीपत में कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पवार और उनके सहयोगी सुरेश त्यागी के घर पर ईडी ने दस्तक दी है. ईडी ने करनाल में बीजेपी नेता मनोज वाधवा के घर पर छापा मारा, जहां ईडी उनके घर कागजों की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में पकड़ा गया हिजबुल आतंकवादी, कश्मीर में 11 आतंकी हमलों में रहा शामिल