logo-image

Earthquake: असम-मेघालय समेत 4 राज्यों में धरती डोली, रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.2 रही

रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.2 मापी गई. वहीं उत्तरी बंगाल के कुछ भागों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. ऐसा बताया कि सिलीगुड़ी और कूचबिहार में भूकंप आया है.

Updated on: 02 Oct 2023, 07:36 PM

highlights

  • मेघालय में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.2 मापी गई
  • नॉर्थ बंगाल के भाग में भूकंप के झटकों महसूस किए गए
  • भूकंप के झटके लगते ही सभी घर के बाहर भागे

नई दिल्ली:

पूर्वोत्तर राज्य असम और मेघालय सहित 4 राज्यों में धरती डोल गई. यहां पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा में सोमवार शाम को तेज कंपन हुई. मेघालय में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.2 मापी गई. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, मेघालय शाम 6.15 बजे भूकंप का झटका लगा. . वहीं उत्तरी बंगाल के कुछ भागों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. ऐसा बताया कि सिलीगुड़ी और कूचबिहार में भूकंप आया है. 

ये भी पढ़ें: PM Modi MP Visit: ग्वालियर में बोले पीएम मोदी, कहा- इनको देश का डंका बजना अच्छा नहीं लगता, इन्हें कुर्सी की चिंता

गांधी जयंती के मौके पर सोमवार को सभी लोग छुट्टी होने के कारण घर पर ही थे. भूकंप के झटके लगते ही सभी घर के बाहर भागे.  लोगों के बीच अफरातफरी माहौल देखा गया. लोग घरों से बाहर सुरक्षित स्थानों की ओर भागने लगे. जानकारी के अनुसार, इस दौरान किसी भी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं देखा गया है. उधर, दार्जिलिंग की पहाड़ियों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. राज्य में सबसे अधिक नॉर्थ बंगाल के भाग में भूकंप के झटकों महसूस किए गए. 

इस दौरान दार्जिलिंग की पहाड़ियों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. राज्य में सबसे अधिक नॉर्थ बंगाल का भाग भूकंप के झटकों की चपेट में रहा है. इससे पहले रविवार को हरियाणा के कुछ भागों में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, रविवार रात 11.26 बजे हरियाणा में 2.6 तीव्रता का भूकंप आया था. भूकंप का केंद्र हरियाणा में बताया गया. ये रोहतक से 7 किमी पूर्व दक्षिण पूर्व में देखा गया.