logo-image

सैनिकों के सर काटने पर पाकिस्तान और भारत के DGMO में हुई बात, पाक ने मांगा भारत से सबूत

एलओसी पर भारतीय जवानों की हत्या कर उनके को क्षत-विक्षत करने के मामले को दोनों देशों के डीजीएमओ स्तर की वार्ता में भारत ने उठाया है।

Updated on: 02 May 2017, 09:51 PM

नई दिल्ली:

एलओसी पर भारतीय जवानों की हत्या कर उनके को क्षत-विक्षत करने के मामले को दोनों देशों के डीजीएमओ स्तर की वार्ता में भारत ने उठाया है। भारतीय डीजीएमओ ने अपने पाकिस्तानी के डीजीएमओ से साफ कहा कि शवों को क्षत-विक्षत करना अमानवीय है जिसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिये।

भारतीय डीजीएमओ ने पाकिस्तान को साफ कर दिया कि इस दौरान पाकिस्तान की नजदीक की पोस्ट से भारतीय जवानों पर गोलीबारी की गई।

भारतीय डीजीएमओं ने कड़े शब्दों में कहा कि भारतीय जवानों के सर काटकर ले जाना गंभीर मसला है और किसी भी सभ्य समाज में इसे मान्यता नहीं दी जा सकती है। भारत ने इसकी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिये।

भारत के डीजीएमओ ने पाकिस्तानी डीजीएमओ से कहा कि पाक सेना ने कवर फायर दिया था उन्हें सीमा पार करने के लिये।

और पढ़ें: उप सेना प्रमुख चंद ने कहा, पाकिस्तान को अपनी पसंद की जगह और समय के हिसाब से देंगे जवाब

इस मुद्दे पर चर्चा के दौरान पाकिस्तान ने भारत से इस संबंध में प्रमाण की मांग की है। पाकिस्तान ने भारत के जीडीएमओ से कहा है कि भारत अपने आरोपों पर ठोस तथ्य पेश करे कि पाकिस्तानी सेना की टीम ने एलएसी पार कर भारत में घुसे थे और भारतीय सैनिक का सर काटा था।

सेना की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि पाकिस्तान ने भारत के आरोपों को खारिज किया है।

भारतीय डीजीएमओ ने पाकिस्तान के डीजीएमओ के सामने इस बात पर आपत्ति और जताई कि एलओसी के पास बैट ट्रेनिंग कैंप स्थापित किए गए हैं। डीजीएमओ ने अपने इस बयान में साफ कहा कि इस प्रकार की बर्बरता किसी भी सभ्य समाज में स्वीकार्य नहीं है।

और पढ़ें: आधार कार्ड अनिवार्य बनाए जाने को लेकर SC में केंद्र सरकार का जवाब, ईमानदार लोगों को मिलेगा लाभ

भारत ने कहा है कि वो इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा। पाकिस्तान ने साफ कहा है कि उसके सैनिक इस तरह की किसी घटना में शामिल थे।

और पढ़ें: पीएम मोदी ने वीज़ा मसले पर ऑस्ट्रेलिया के पीएम से की बातचीत

आईपीएल से जुड़ी सभी ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें