logo-image

अंशु प्रकाश के तबादले के बाद दिल्ली के मुख्य सचिव बने विजय कुमार देव

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने विजय कुमार देव को राजधानी का मुख्य सचिव नियुक्त किया है.

Updated on: 23 Nov 2018, 06:12 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) ने विजय कुमार देव को राजधानी का मुख्य सचिव नियुक्त किया है. गुरूवार को गृहमंत्रालय ने विजय कुमार की नियुक्ति के आदेश दिए. विजय कुमार 1987 बैच के एजीएमयूटी (अरुणाचल प्रदेश, गोवा , मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेश) कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. विजय कुमार देव अंशु प्रकाश की जगह लेंगे. अंशु प्रकाश का पिछले हफ्ते केंद्र सरकार के दूरसंचार विभाग में तबादला हुआ है. इस साल फरवरी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास में अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट का मामला सामने आया था. केंद्र ने 17 नवंबर को प्रकाश का तबादला दूरसंचार विभाग में कर दिया था.

अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया था कि 19 फरवरी की रात केजरीवाल की मौजूदगी में आप के विधायकों ने उनसे मारपीट की थी. दिल्ली पुलिस ने अगस्त में केजरीवाल, सिसोदिया व 11 विधायकों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था. इन 11 विधायकों में अमानतुल्ला खान, प्रकाश जरवाल, नीतिन त्यागी, ऋतुराज गोविंद, संजीव झा, अजय दत्त, राजेश ऋषि, राजेश गुप्ता, मदन लाल, प्रवीण कुमार व दिनेश मोहनिया शामिल हैं.

और पढ़ें| जो राम मंदिर के साथ नहीं उसका देश में घूमना कर देंगे मुश्किल : शिवसेना सांसद संजय राउत

देव इससे पहले चंडीगढ़ केंद्रशासित क्षेत्र के सलाहकार के रूप में भी सेवा दे चुके हैं और अभी वह दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के रूप में तैनात हैं. मुख्य सचिव का पद भारत के राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में सिविल सेवा का सबसे शीर्ष पद है.