logo-image

Coronavirus Lockdown: जरूरतमंद लोगों तक किराने का सामान पहुंचाएगी नेस्ले

Coronavirus Lockdown: नेस्ले इंडिया (Nestle India) लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंद लोगों को अनिवार्य वस्तुएं उपलब्ध कराएगी. कंपनी ने इसके लिए शनिवार को 15 करोड़ रुपये का दान देने की घोषणा की.

Updated on: 04 Apr 2020, 02:27 PM

दिल्ली:

Coronavirus Lockdown: रोजमर्रा के उपभोक्ता उत्पाद बनाने वाली प्रमुख कंपनी नेस्ले इंडिया (Nestle India) लॉकडाउन (सार्वजनिक पाबंदी) के दौरान जरूरतमंद लोगों को अनिवार्य वस्तुएं उपलब्ध कराएगी. कंपनी ने इसके लिए शनिवार को 15 करोड़ रुपये का दान देने की घोषणा की. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस राशि से अस्पतालों को कोरोना वायरस से निपटने में आवश्यक चिकित्सा उपकरण की खरीद में भी मदद की जाएगी.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस की वजह से स्थिति बिगड़ने पर दुनियाभर में बढ़ सकता है खाद्यान्न संकट

जरूरतमंद लोगों तक किराना सामग्री पहुंचाएगी कंपनी

कंपनी ने दिल्ली-एनसीआर में वेंटिलेटरों की खरीद के लिए नारायण हृदयालय फाउंडेशन को पहले ही एक करोड़ रुपये का अनुदान किया है. कंपनी ने कहा कि हम समाज के निचले तबके को खाना उपलब्ध कराने के लिए शुरुआत में 15 करोड़ रुपये का दान देने को प्रतिबद्ध हैं. इसके लिए हम विश्वसनीय गैर-सरकारी संगठनों की मदद से जरूरतमंद लोगों तक किराना सामग्री पहुंचाएंगे. कंपनी ने अपने ब्रांड से जुड़ा सामान स्थानीय प्रशासन को उपलब्ध कराना शुरू कर दिया है. कोरोना वायरस के सामुदायिक फैलाव को रोकने के लिए देश में 14 अप्रैल तक की सार्वजनिक पाबंदी लगायी गयी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस मामलों की संख्या 2,902 पहुंच गयी है, जबकि इससे मरने वालों का आंकड़ा 68 का है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से लड़ाई में Tata AIA लाइफ भी आया आगे, पॉलिसी होल्डर्स के लिए किया ये बड़ा ऐलान

फोन-पे ने 'आई फॉर इंडिया' अभियान शुरू किया

डिजिटल भुगतान कंपनी फोन-पे (PhonePe) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के विरुद्ध जारी लड़ाई के मद्देनजर पीएम राष्ट्रीय राहत कोष (PM CARES Fund) के लिए 100 करोड़ रुपये जुटाने का अभियान शुरू करने के बाद अब एक और 'आई फॉर इंडिया' अभियान शुरू किया है. कंपनी ने हैशटैग 'आई फॉर इंडिया' नामक राष्ट्रीय आंदोलन के शुभारंभ की घोषणा की, जिसमें भारत को कोविड-19 महामारी द्वारा उत्पन्न असाधारण चुनौतियों से लड़ने में मदद मिलेगी.