logo-image

मसूद अजहर को 'जी' कहने पर मुश्किल में फंसे राहुल गांधी, मुजफ्फरपुर की अदालत में केस दर्ज

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए जैश सरगना मसूद अजहर को अजहर जी कहकर सम्बोधित किया.

Updated on: 12 Mar 2019, 11:03 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जैश सरगना मसूद अजहर को 'अजहर जी' कहकर संबोधित किया. कांग्रेस अध्यक्ष की इस टिप्पणी के बाद सियासत जारी है और वार-पलटवार का सिलसिला शुरू हो गया है. राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. अब यह मामला कोर्ट तक जा पहुंचा है. अहियापुर की एक सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने यह टिप्पणी करने पर राहुल गांधी के खिलाफ मुजफरपुर की अदालत में केस फर्ज करवाया है.  बिहार के मुजफ्फरपुर व्यवहार कोर्ट के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने एक परिवाद पत्र दायर करते हुए आरोप लगाया है कि राहुल गांधी जैसे बड़े शख्यियत को किसी आतंकवादी के नाम के साथ 'जी' लगाना सेना के मनोबल को तोड़ता है. इस मामले की अगली सुनवाई 16 मई को होगी.

बता दें कि राहुल गांधी की इस टिपण्णी के बाद बीजेपी लगातार कांग्रेस अध्यक्ष पर हमलावर तेवर अख्तियार किये हुए है. सोमवार को दिल्ली में हुए कांग्रेस बूथ कार्यक्रम में राहुल गांधी ने पुलवामा हमले और मसूद अजहर को लेकर बीजेपी को घेरा. उस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने आतंकी मसूद अजहर को मसूद अज़हर 'जी' कहकर संबोधित किया. राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए बीजेपी ने वीडियो शेयर किया. वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा, देश के 44 वीर जवानों की शहादत के लिए जिम्मेदार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना के लिए राहुल गांधी के मन में इतना सम्मान!

साल 2018 में केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी हाफिज को 'हाफिज जी' कहा था. कानून मंत्री के इस वीडियो को कांग्रेस ने शेयर किया. 

और पढ़ें: राहुल गांधी ने राफेल समेत इन मुद्दों को लेकर पीएम मोदी पर बोला हमला, पढ़ें भाषण की 10 मुख्य बातें 

कांग्रेस सेवादल ने ट्विटर पर क्लिप जारी करने के साथ बीजेपी को घेरा. कांग्रेस सेवादल ने कैप्शन में लिखा, 'भाजपा ने मसूद अजहर को जेल से आज़ाद किया, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल मसूद अजहर को सुरक्षित छोड़कर आए. मोदी सरकार ने वोटो के लिए सैनिको का जीवन दाव पर लगाया और मोदी जी के मंत्री आतंकवादियो के सरगना को "जी जी कह कर इज़्ज़त दे रहे है "ये कैसा देश प्रेम है ?'  साल 2013 में दिग्विजय सिंह ने आतंकी संगठन 'जमात-उद-दावा' के मुखिया हाफिज सईद को 'साहब' कहा था. उस वक्त भी उनकी जमकर आलोचना हुई थी.