logo-image

Karnataka: कांग्रेस सरकार ने 33 मंत्रियों को नई गाड़ियां देने का किया फैसला, बीजेपी ने उठाए सवाल

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने अपने 33 मंत्रियों के लिए नई गाड़ियां लाने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने 9.9 करोड़ रुपये भी जारी कर दिए हैं. अब इस मुद्दे पर सियासत भी तेज हो गई है. बीजेपी ने कांग्रेस सरकार के इस फैसले पर सवाल उठाए हैं.  कर

Updated on: 01 Sep 2023, 09:06 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने अपने 33 मंत्रियों के लिए नई गाड़ियां लाने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने 9.9 करोड़ रुपये भी जारी कर दिए हैं. अब इस मुद्दे पर सियासत भी तेज हो गई है. बीजेपी ने कांग्रेस सरकार के इस फैसले पर सवाल उठाए हैं.  कर्नाटक में मई के महीने में कांग्रेस ने सरकार बनाई और 33 मंत्रियों ने मंत्री पद की शपथ ली थी. चार महीने सत्ता में रहने के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने अपने 33 मंत्रियों को नई गाड़ियां देने का फैसला किया है. यह नई गाड़ियां हाई एंड हाइब्रिड गाड़ियां होंगे, हर एक गाड़ी की कीमत लगभग 30 लाख होगी. इन 33 गाड़ियों के लिए सरकार ने 9.9 करोड़ रुपये जारी कर दिए हैं. सरकार के इस फैसले पर बीजेपी ने सवाल उठाए हैं. बीजेपी ने कहा कि  एक तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उप मुख्यमंत्री डी के शिवकुमार कह रहे को प्रदेश आर्थिक संकट से गुजर रहा है तो दूसरी तरफ अपने मंत्रियों को लग्जरी गाड़ियां दे रहे हैं. कांग्रेस आम लोगों का खयाल नहीं रख र.ही बस मंत्री अपने आराम का सोच रहे हैं.

बीजेपी के सवाल पर कांग्रेस का पलटवार

बीजेपी के सवाल पर कांग्रेस का कहना है की इस में क्या गलत है ,मंत्रियों को अपने चुनावी क्षेत्रों में जाना होता है. क्षेत्रों में जाने के लिए उन्हें गाड़ी की जरूरत पड़ती है. कई मंत्रियों का क्षेत्र राजधानी से दूर इलाके में है. ऐसे में उनकी स्वास्थ और सुरक्षा का खयाल रखना जरूरी है. उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के मुताबिक, पहली की सरकारों ने भी अपने मंत्रियों के लिए नई गाड़ियां ली और कई प्रदेशों में सरकार के अपने हेलीकॉप्टर और चार्टर्ड विमान है, लेकिन उनके ही मंत्री  है जो अब भी गाड़ियों से ही सफर करते हैं.

यह भी पढ़ें: INDIA गठबंधन की मुंबई बैठक में मनमुटाव, राहुल गांधी के अडानी मुद्दे से ममता बनर्जी खफा!

गौरतलब है की 2021 में जब बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने ने अपने 32 मंत्रियों के लिए नई गाड़ियां खरीदी थी. ऐसे में मौजूदा कांग्रेस सरकार पर सवाल उठने पर कांग्रेस नेताओं ने नाराजगी जाहिर की है. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि गाड़ियों के बिना कोई मंत्री अपने क्षेत्र का दौरा कैसे करेंगे.