logo-image

Pak-China मिलकर भारत को घेर रहे, लड़ाई हुई तो दोनों से होगी: राहुल गांधी

China, Pakistan are together now, Rahul Gandhi: पाकिस्तान और चीन एक साथ हो चुके हैं. ऐसे में अगर किसी एक देश के साथ लड़ाई होगी, तो दूसरा उसके साथ आ जाएगा. कुछ ऐसी बातें राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कही हैं. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल...

Updated on: 25 Dec 2022, 11:06 PM

highlights

  • राहुल गांधी का बड़ा बयान
  • चीन-पाकिस्तान हुए एक
  • भारत की हालत बेहद खराब

नई दिल्ली:

China, Pakistan are together now, Rahul Gandhi: पाकिस्तान और चीन एक साथ हो चुके हैं. ऐसे में अगर किसी एक देश के साथ लड़ाई होगी, तो दूसरा उसके साथ आ जाएगा. कुछ ऐसी बातें राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कही हैं. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वो पूर्व सैनिकों के साथ बातचीत कर रहे हैं. राहुल गांधी ने साफ-साफ कहा है कि चीन और पाकिस्तान अब एक हो गए हैं, इसलिए यदि इन दोनों में से किसी के साथ भी युद्ध होगा, तो वो दोनों देशों से होगा. इससे देश को बहुत नुकसान होगा.

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान का है वीडियो

राहुल गांधी का ये वीडियो उनकी 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान की है. वो इस वीडियो में सेना के रिटायर्ड अफसरों से बातचीत कर रहे हैं और उनकी बातें भी सुन रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि भारत की हालत खराब है. भारत अभी कमजोर स्थिति में है. ऐसे में अगर चीन-पाकिस्तान से एक साथ सामना होता है, तो हम मुसीबत में होंगे. राहुल गांधी ने कहा कि पहले भारत अपने दोनों पड़ोसियों को लेकर अलग-अलग नीतियां रखता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है. अब फ्रंट दो नहीं हैं, बल्कि दो-दो फ्रंट खुल गए हैं. अगर एक के साथ लड़ाई होगी, तो दूसरा अपने आप लड़ाई में आपके खिलाफ शामिल हो जाएगा. 

ये भी पढ़ें: Pakistan: बलूचिस्तान में कई धमाके, 5 सैनिकों की मौत

मोदी सरकार के आने के बाद देश हुआ कमजोर

राहुल गांधी ने कहा कि चीन और पाकिस्तान न केवल सैन्य मामलों में बल्कि आर्थिक मामलों में भी एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं. इस वीडियो में केंद्र सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमारी अर्थव्यवस्था 2014 में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद धीमी हो गई, इससे देश में अशांति, भ्रम और नफ़रत बढ़ी है.