logo-image

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का राहुल गांधी पर पलटवार, बोले- जम्मू-कश्मीर में 45,000 मौतों के लिए जिम्मेदार कौन?

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर पलटवार किया है. दरअसल देश के गृहमंत्री अमित शाह पर दिए उनके बयान पर, अनुराग ठाकुर ने राहुल की जमकर आलोचना की है.

Updated on: 14 Dec 2023, 06:06 AM

नई दिल्ली :

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर पलटवार किया है. दरअसल देश के गृहमंत्री अमित शाह पर दिए उनके बयान पर, अनुराग ठाकुर ने राहुल की जमकर आलोचना की है. दरअसल बीते सोमवार अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक 2023 और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक 2023 पर राज्यसभा में अपने जवाब के दौरान, जम्मू-कश्मीर में अस्थिरता और पाकिस्तान द्वारा जम्मू-कश्मीर के एक हिस्से पर अवैध रूप से कब्जे के मद्देनजर पंडित जवाहरलाल नेहरू को दोषी ठहराया था.

वाद-विवाद-पलटवार

गौरतलब है कि गृहमंत्री अमित शाह ने इसपर बोलते हुए कहा था कि, सैम मानेकशॉ जो थल सेना के पूर्व चीफ थे, उन्होंने कहा था कि, जब पाकिस्तानी कश्मीर पर हमला कर रहे थे, तब वह चर्चा में व्यस्त थे. सैम मानेकशॉ एक बैठक में मौजूद थे जिसमें सरदार पटेल ने नेहरू से कहा था कि, आपको कश्मीर चाहिए या नहीं? तब कहीं जाकर सेना भेजने का फैसला लिया गया. अगर उचित समय पर युद्धविराम नहीं होता तो पीओके होता ही नहीं. इसके साथ ही अमित शाह ने सवाल किया कि आखिर कश्मीर का मामला यूएन में क्यों ले जाया गया?

गृहमंत्री अमित शाह की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा बोले कि, पंडित नेहरू ने इस देश के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया. वह वर्षों तक जेल में रहे, अमित शाह जी को इतिहास नहीं मालूम. मुझे उम्मीद नहीं है कि वह इतिहास को जानते होंगे, क्योंकि वह इसे दोबारा लिखते रहते हैं.

इसपर अब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पलटवार किया है. उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि, इतिहास पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू और कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगा. देश का इतिहास इस बात का गवाह है कि कांग्रेस ने राजनीतिक लाभ के लिए देश और इसके लोगों को क्या घाव दिये हैं. इसके साथ ही अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी से सवाल किया कि, आखिर जम्मू-कश्मीर में 45,000 मौतों के लिए कौन जिम्मेदार है?'