logo-image

Car accident on Yamuna Expressway: कार चलाते वक्त सो गया ड्राइवर, तीन लोग हुए शिकार, एक की मौत

यमुना एक्सप्रेस-वे पर एक कार ड्राइवर को नींद आ गई, जिसके चलते उसने तीन लोगों को टक्कर मार दी, जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई.

Updated on: 18 Mar 2024, 04:30 PM

नई दिल्ली:

यूपी के ग्रेटर नोएडा में यमुना एक्सप्रेसवे पर एक बड़ा हादसा हो गया है. जहां एक तेज रफ्तार कार ने तीनों लोगों को हवा में उड़ा दिया. जिसमें दो लोग बुरी तरह घायल हो गए और एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक कार चालक को हिरासत में ले लिया गया है. घटना के संबंध में कार चालक ने बताया कि उसे नींद आ गयी थी, जिसके कारण कार असंतुलित हो गयी. 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, एक रविवार की शाम जेवर में तीन लोग यमुना एक्सप्रेस वे पर बस एक इंतजार कर रहे थे. इसी दौरान में रजिस्टर्ड एक मारुती स्विफ्ट कार ने तीन लोगों को सीधे जाकर ठोक दिया. इस घटना के बाद तीनों बुरी तरह से घायल हो गए और तीन को भर्ती कराया गया है लेकिन युवक की मौत तब तक हो गई थी. पुलिस के मुताबिक, मृतक की पहचान जहांगीरपुर, जेवर निवासी सुरेश सिंह के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि आरोपी ड्राइवर राजा कुमार दिल्ली में बैंक अधिकारी है, उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 305 (ए) के तहत लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें- ब्राज़ील की सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के साथ गैंगरेप, वीडियो जारी कर लगाए आरोप

ग्रेटर नोएडा और नोएडा में हर साल इतने लोगों की होती है मौत 

पुलिस ने जब बैंक अधिकारी से पूछताछ की तो अधिकारी ने बताया कि गाड़ी चलाते समय नींद आ गई थी, जिसके कारण यह घटना घटी. आपको जानकर हैरानी होगी कि गौतम बुद्ध (नोएडा और ग्रेटर नोएडा दोनों को मिलाकर) में 2023 में 1,176 रोड एक्सीडेंट हुईं, जिनमें 470 लोगों की मौत हो गई और 858 घायल हो गए. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 2022 में जिले में सड़क दुर्घटनाओं में 437 लोगों की मौत हुई थी.