logo-image

NDA और INDIA से क्यों बनाई दूरी? BSP सुप्रीमो मायावती ने बताई वजह

BSP सुप्रीमो मायावती ने कहा कि लोकसभा चुनाव का समय अब बेहद नज़दीक है. सत्ताधारी गठबंधन व विपक्षी गठबंधन की बैठकों का दौर चल रहा है, हालांकि इन मामलों में हमारी पार्टी भी पीछे नहीं है

Updated on: 19 Jul 2023, 12:56 PM

New Delhi:

देश में अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर चुनावी बिसात बिछनी शुरू हो गई है. ऐसे में अधिकांश राजनीतिक दल दो धड़ों में बंटे नजर आ रहा है. एक धड़ा विपक्षी दलों द्वारा हाल ही में बनाया ( INDIA ) गया है, जबकि दूसरा सत्ताधारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ( NDA ) है. दोनों ही संगठन अपनी-अपनी बैठकें कर लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों की रणनीति बनाने में जुटे हैं. लेकिन इस बीच बहुजन समाज पार्टी ( BSP ) ने दोनों गठबंधनों में से किसी में भी शामिल न होकर अकेला चलों की नीति अपनाई है. इस बात का ऐलान आज खुद बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने किया.

यह खबर भी पढ़ें- Delhi Floods: दिल्ली में बाढ़ के बाद अब सांपों का आतंक, घरों में निकल रहे कोबरा जैसे विषधर

BSP सुप्रीमो मायावती ने कहा कि लोकसभा चुनाव का समय अब बेहद नज़दीक है. सत्ताधारी गठबंधन व विपक्षी गठबंधन की बैठकों का दौर चल रहा है, हालांकि इन मामलों में हमारी पार्टी भी पीछे नहीं है. उन्होंने कहा कि एक तरफ सत्ता पक्ष NDA अपनी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की दलीलें दे रही है तो दूसरी तरफ विपक्षी गठबंधन सत्ताधारी को मात देने के लिए कार्य कर रही है और इसमें BSP भी पीछे नहीं है. मायावती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने जैसी जातिवादी और पूंजीवादी सोच रखने वाली पार्टी के साथ गठबंधन करके फिर से सत्ता में आने की सोच रख रही है साथ ही NDA फिर से सत्ता में आने का दावा ठोक रही है लेकिन इनकी कार्यशैली यही बताती है कि इनकी नीति और सोच लगभग एक जैसी ही रही है.  यही कारण है कि BSP ने इनसे दूरी बनाई है.

यह खबर भी पढ़ें- Petrol Diesel Prices : यूपी-बिहार में महंगा हुई पेट्रोल-डीजल, चेक करें रेट

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि हम अकेले चुनाव लड़ेंगे. हम राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे और हरियाणा, पंजाब और अन्य राज्यों में हम राज्य के क्षेत्रीय दलों के साथ चुनाव लड़ सकते हैं.