logo-image

गुजरात के जूनागढ़ में पुल ढहा, कई कारें क्षतिग्रस्त; राहत का काम जारी

फिलहाल जान-माल के किसी बड़े नुकसान की कोई सूचना नहीं है. स्थानीय लोगों समेत शहर प्रशासन पुल में फंसी गाड़ियों और उनमें सवार लोगों को सकुशल निकालने की मुहिम में लगा है.

Updated on: 07 Oct 2019, 08:45 AM

highlights

  • भारी बारिश के चलते पुल के नीचे की मिट्टी ढह गई थी. इस कारण पुल ढह गया.
  • मालनका गांव के सासन रोड पर स्थित पुल को कुछ समय पहले बनाया गया था.
  •  रास्ता भी बंद हो गया है और लोगों की आवाजाही ठप हो गई है.

अहमदाबाद:

गुजरात के जूनागढ़ में रविवार को एक पुल ढह गया. स्थानीय नदी पर ढहे पुल के साथ कई कारें भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं. फिलहाल जान-माल के किसी बड़े नुकसान की कोई सूचना नहीं है. स्थानीय लोगों समेत शहर प्रशासन पुल में फंसी गाड़ियों और उनमें सवार लोगों को सकुशल निकालने की मुहिम में लगा है. पुल के ढहने का वास्तविक कारण फिलहाल पता नहीं चल सका है. मामले की जांच चल रही है.

Gujarat: Many cars damaged after a bridge collapsed near Malanka village in Junagadh in Gujarat yesterday. No casualties reported. More details awaited. pic.twitter.com/S1gKhyP7Oi

— ANI (@ANI) October 7, 2019

यह भी पढ़ेंः गुजरात में शराब की खपत सबसे ज्यादा, घर-घर में शराब पी जाती है: अशोक गहलोत

सड़क में 500 मीटर की दरार
आसपास के निवासियों के मुताबिक भारी बारिश के चलते पुल के नीचे की मिट्टी ढह गई थी. इस कारण पुल ढह गया. गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई. पुल के ढहने से 500 मीटर तक सड़क में दरार आ गई. पुल के आसपास के खेत में काम कर रहे लोग पुल के ढहने की आवाज सुनकर घटनास्थल पर पहुंचे. इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई और पुलिस वहां पहुंचकर फंसे घायलों को निकाला. इसके बाद घायलों को अस्पताल भेजा गया.

यह भी पढ़ेंः मोदी-शाह की जोड़ी 'पहली परीक्षा' के लिए फिर तैयार, महाराष्ट्र में जमकर करेंगे रैलियां

कुछ समय पहले ही बना था पुल
पुल के ढहने से रास्ता भी बंद हो गया है और लोगों की आवाजाही ठप हो गई है. पुल के आसपास की सड़कों में ऐसी दरारें पड़ गईं, मानो भूंकप आया हो. इस हादसे के बाद रास्ता बंद हो गया है. वाहनों को दूसरे रास्ते से जाना पड़ रहा है. मालनका गांव के सासन रोड पर स्थित इस पुल को कुछ समय पहले ही बनाया गया था.