logo-image
लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Elections: बीजेपी को मिला 2024 का नया नारा, 'मैं हूं चौकीदार' के बाद अब 'मैं हूं मोदी का परिवार'

Modi Ka Parivar: बीजेपी के कई नेताओं ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल के बायो में सोमवार को मैं हू मोदी का परिवार शब्द जोड़ा.

Updated on: 04 Mar 2024, 03:17 PM

नई दिल्ली:

BJP Leader X Bio Modi ka Parivar: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच बीजेपी के तमाम नेताओं ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने बायो में 'मैं हूं मोदी का परिवार' लिख लिया. दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के ज्यातर नेताों ने सोमवार (4 मार्च) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर प्रोफाइल के बायो में अपने नाम के साथ 'मैं हूं मोदी का परिवार' अपडेट किया. इसके बाद एक के बाद एक कई नेताओं ने एक्स पर अपने बायो में 'मोदी का परिवार' शब्द जोड़ लिया.

ये भी पढ़ें: वोट के बदले नोट मामले में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, SC ने सांसद विधायकों को नहीं दी छूट

एक ही समय सभी नेताओं ने बदला अपना बायो

बता दें कि इसमें सबसे खास बात ये है कि बीजेपी नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों ने अपने एक्स हैंडल पर इस शब्द का इस्तेमाल एक साथ किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तेलंगाना और तमिलनाडु के दौरे पर हैं. तेलंगाना के आदिलाबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पूरा देश ही मेरा परिवार है. ऐसा माना जा रहा है कि पीएम के आदिलाबाद में दिए गए बयान के मद्देनजर बीजेपी के नेताओं ने पार्टी की रणनीति के तहत उस शब्द का प्रयोग अपने एक्स अकाउंट के बायो में किया है.

BJP के इन नेताओं ने एक्स पर बदला अपना बायो

अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर जिन नेताओं ने अपने बायो में मैं हू मोदी का परिवार शब्द जोड़ा है. उनमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, अनुराग ठाकुर और संबित पात्रा का नाम भी शामिल है. इनके अलावा बीजेपी के अन्य नेताओं के साथ-साथ पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी एक्स पर अपना बायो बदला है.

ये भी पढ़ें: Delhi Budget 2024: दिल्ली सरकार ने महिलाओं के लिए किया बड़ा एलान, हर महीने देगी इतने रुपये

2019 में 'मैं हूं चौकीदार' और अब मैं हूं मोदी का परिवार

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर मैं हू चौकीदार लिखा था. अब उसी तर्ज पर मैं हूं मोदी का परिवार लिखना भी चुनावी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है. इसी शब्द के जरिए बीजेपी वोटर्स को साधने की कोशिश करेगी. क्योंकि मैं हू चौकादार का नारा 2019 में काफी प्रचलित हुआ था. और अब लोकसभा चुनाव से पहले मैं हूं मोदी का परिवार ऐसा ही नारा है.

ये भी पढ़ें: PM Modi Telangana Visit: तेलंगाना में बोले पीएम मोदी, मैं यहां विकास उत्सव मनाने आया हूं