logo-image

CBI हिरासत में शाहजहां शेख.. वायरल वीडियो पर भाजपा की जबरदस्त प्रतिक्रिया...

गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस निलंबित नेता शेख शाहजहां (Sheikh Shahjahan) को आखिरकार केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की कस्टडी में भेज दिया गया है.

Updated on: 07 Mar 2024, 10:13 AM

नई दिल्ली :

गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस निलंबित नेता शेख शाहजहां (Sheikh Shahjahan) को आखिरकार केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की कस्टडी में भेज दिया गया है, जिसके बाद सीबीआई शाहजहां को मेडिकल चेकअप के लिए दक्षिण-पश्चिम कोलकाता के जोका में स्थित एक ईएसआई अस्पताल लेकर पहुंची. सोशल मीडिया पर अब इससे जुड़ा एक वीडियो सुर्खियों में है. दरअसल इस वीडियो में सीबीआई अधिकारियों द्वारा शाहजहां को घसीटते हुए ले जाते देखा जा सकता है, जिसपर भाजपा ने अपनी तत्काल प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

गौरतलब है कि, भाजपा द्वारा संदेशखाली में जबरन वसूली, भूमि हड़पने और यौन उत्पीड़न मामलों के मुख्य आरोपी शाहजहां के साथ केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों और पश्चिम बंगाल पुलिस अधिकारियों के बर्ताव में अंतर की ओर ध्यान आकर्षित किया है. भाजपा ने इस वीडियो के जरिए बताया कि, जहां राज्य की पुलिस टीएमसी नेता को अदालत ले जाते समय उनके पीछे चल रहे थी, वहीं दूसरी ओर सीबीआई आरोपी शाहजहां को तकरीबन घसीटते नजर आ रही है. 

ममता बनर्जी को शर्म आनी चाहिए...

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "सीबीआई शेख शाहजहां के साथ वैसा व्यवहार कर रही है, जैसा उसके साथ किया जाना चाहिए. जबकि पश्चिम बंगाल पुलिस ने शेख शाहजहां के साथ ऐसा बर्ताव किया जैसे बंगाल का मुख्यमंत्री हो." उन्होंने साथ ही कहा कि, "एक बलात्कारी का बचाव करने और संदेशखाली के पीड़ितों को डराने के लिए राज्य सरकार की एजेंसियों का इस्तेमाल करने के लिए ममता बनर्जी को शर्म आनी चाहिए."

बीजेपी बंगाल के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने लिखा, “सीबीआई पश्चिम बंगाल पुलिस के पक्षपातपूर्ण व्यवहार के विपरीत, शेख शाहजहां को एक अपराधी के रूप में मान रही है. यह भयावह है कि ममता बनर्जी एक बलात्कारी का बचाव कर रही हैं और संदेशखाली पीड़ितों को डराने के लिए राज्य एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही हैं. न्याय अवश्य मिलना चाहिए!”

ईडी अधिकारियों पर हमले का आरोप...

बता दें कि, शाहजहां को 5 जनवरी को संदेशखाली में ईडी अधिकारियों पर भीड़ के हमले से संबंधित मामले में गिरफ्तार किया गया था, जब केंद्रीय एजेंसी एक कथित राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में उसके परिसर की तलाशी लेने गई थी. सीबीआई मंगलवार को दो घंटे से अधिक समय के इंतजार के बाद भी पश्चिम बंगाल सीआईडी ​​से निलंबित टीएमसी नेता शाजहां शेख की हिरासत हासिल करने में विफल रही थी.

बुधवार को एक ताजा निर्देश में, उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को संदेशखली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हमले के मामले को केंद्रीय एजेंसी सीबीआई को स्थानांतरित करने और मुख्य आरोपी शेख की हिरासत सौंपने के अपने मंगलवार के फैसले को "तुरंत लागू" करने का निर्देश दिया.