logo-image

राजस्थान महिला अपराध में नंबर-1, सच बोलने पर अशोक गहलोत ने अपने मंत्री को बर्खास्त किया- अनुराग ठाकुर

देश में महिला अपराधों को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच बयानबाजी जारी है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने गैर बीजेपी राज्यों में महिलाओं के साथ हैवानियत के लिए वहां के राज्य सरकारों को जिम्मेदार ठहराया.

Updated on: 22 Jul 2023, 04:08 PM

नई दिल्ली:

मणिपुर, बंगाल और राजस्थान में महिलाओं के साथ हो रही हैवानियत और दरिंदगी को लेकर एक ओर देश गुस्से से उबल रहा है. वहीं, दूसरी ओर राजनीतिक दल एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. राजस्थान में मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को बर्खास्त करने को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस और अशोक गहलोत पर जमकर निशाना साधा. शनिवार को नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस और गांधी परिवार पर जोरदार हमला बोला. अपनी ही सरकार पर सवाल उठाने पर अशोक गहलोत ने मंत्री को बर्खास्त कर दिया. राजस्थान में अपराध लगातार बढ़ रहा है. आज राजस्थान अपराध में नंबर-1 है.  राजस्थान के मंत्री ने महिलाओं के अपराध पर बात की तो उनको सोनिया जी और राहुल के आदेश पर बर्खास्त कर दिया गया. मंत्री ने कहा कि प्रदेश में सीएम का इकबाल खत्म हो गया हैं.

बता दें कि 21 जुलाई को राजेंद्र गुढ़ा ने विधानसभा में अपनी ही सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा था कि ये सच है कि हमारी सरकार महिला सुरक्षा में असफल हुई है! मणिपुर के बजाय हमें ख़ुद के गिरेबां में झांकना चाहिए! इसके बाद देर शाम को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने ही मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को बर्खास्त कर दिया. मंत्री को बर्खास्त करने के बाद बीजेपी ने भी मुख्यमंत्री गहलोत और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. बीजेपी ने कहा कि मंत्री को सच बोलने की सजा मिली है.  

अनुराग ठाकुर ने गांधी परिवार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि प्रियंका जो बड़ी बड़ी बातें करती हैं. लड़की हूँ लड़ सकती हैं. बस राजस्थान नहीं जा सकती हैं. बिहार में दही जमा सकती हूं. सोनिया और राहुल के आदेश पर शांति धारीवाल को जो बचाया हैं उन्होंने कहा कि यह मर्दों का प्रदेश हैं. अनुराग ठाकुर ने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर भी हमला बोला. ठाकुर ने कहा कि क्या किसी राजनीतिक दल का नेता सदन का सदस्य नहीं रहा तो विपक्ष इसलिए सदन नहीं चलने दे रहा हैं. पिछले सत्र और इस सत्र को भी बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है  ?

ममता बनर्जी पर अनुराग ठाकुर का तंज

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा हैं क्या विपक्षी नेता बिहार बंगाल और राजस्थान में डेलिगेशन भेजेंगे. हमारी महिला नेता जब डेलिगेशन के साथ बंगाल गई तो वापस आयी तो घबराई हुई थी. ममता दीदी आपने क्या बना दिया बंगाल को ? बंगाल आज हिंसा की आग में जल रहा है. बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा की वजह से ना जाने कितने निर्दोष लोगों की जान चली गई. ममता दीदी से बंगाल नहीं संभल रहा है. ममता , निर्ममता का प्रतीक हैं.

कांग्रेस की सरकार में मणिपुर 6-6 महीने बंद रहती थी
संसद के सवाल पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि बीजेपी ने पहले दिन से कहा हैं हम महिला अपराध पर बात करने को तैयार हैं. हमारे गृहमंत्री भी 4 दिन गए वहां. शांति की बात की.. पहले मणिपुर छ छ महीने के लिए बंद रहता था जब कांग्रेस की सरकार थी.