logo-image

पाक ने सीमा रेखा पर किया सीजफायर का उल्लंघन, सेना का अफसर शहीद

पाकिस्तानी सेना ने रामपुर सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की.

Updated on: 25 Dec 2019, 10:21 PM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में सीमा रेखा पर अपनी नापाक हरकत दोहराई है. पाकिस्तानी सेना ने रामपुर सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की. इस गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया. वहीं एक सिविलियन भी इस गोली बारी में मारा गया है. मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक उरी के हाजीपीर क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को सुबह 11 बजकर 30 मिनट संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. आपको बता दें यह गोलीबारी पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे पर की.

मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक पाकिस्तान ने रामपुर सेक्टर में भी सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलियां चलाईं इस गोलीबारी में एक जूनियर कमीशन अधिकारी (जेसीओ) शहीद हो गया. पाकिस्तान के सेना के जवानों ने रिहायशी इलाकों में भी गोले दागे जिसमें दो नागरिकों के घायल होने की खबर है. घायलों में से चुरुनंदा गांव की नसीमा नाम की महिला की बाद में मौत हो गई. वहीं सूत्रों से यह भी पता चला कि भारतीय सेना इस संघर्ष विराम उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दिया.

तोपों और मोर्टार से उरी सेक्टर में हुई भारी गोलाबारी
पाकिस्तानी सेना ने भारत-पाक सीमा रेखा के पास उरी सेक्टर में बुधवार को तोपों और मोर्टार से भारी गोलाबारी की. वहीं भारतीय सेना के जवानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी. पाकिस्तानी सेना ने बारामुला जिले के कई सेक्टरों में कई नागरिक और रक्षा ठिकानों को हल्के हथियारों से भी निशाना बनाया था. इस क्षेत्र से अंतिम रिपोर्ट मिलने तक सीमा रेखा पर तैनात भारतीय सैनिक भी जवाबी कार्रवाई में गोलीबारी कर रहे थे. इस गोलीबारी के चलते स्थानीय निवासी भयभीत हैं.