logo-image
लोकसभा चुनाव

एयर इंडिया में केबिन क्रू पद के लिए 400 वैकेंसी, 1 अगस्त आवेदन की अंतिम तारीख

एयर इंडिया ने अपने उत्तरी क्षेत्र दिल्ली में महिला केबिन क्रू पद के लिए 400 वैकेंसी निकाली है। सरकारी एयरलाइंस कंपनी में इन पदों पर आवेदन के लिए अंतिम तारीख 1 अगस्त है। इन पदों पर एयर इंडिया को अनुभवी अभ्यर्थी के साथ फ्रेशर्स भी चाहिए।

Updated on: 12 Jul 2017, 04:04 PM

highlights

  • आवेदन की अंतिम तारीख 1 अगस्त
  • 400 महिला केबिन क्रू पदों पर है वैकेंसी
  • अनुभवी के साथ फ्रेशर्स उम्मीदवार भी चाहिए 

नई दिल्ली:

एयर इंडिया ने अपने उत्तरी क्षेत्र दिल्ली में महिला केबिन क्रू पद के लिए 400 वैकेंसी निकाली है। सरकारी एयरलाइंस कंपनी में इन पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 1 अगस्त है। इन पदों पर एयर इंडिया को अनुभवी अभ्यर्थी के साथ फ्रेशर्स भी चाहिए।

आप एयर इंडिया की वेबसाइट के करियर पेज http://www.airindia.in/careers.htm पर इससे संबंधित सारी जानकारी ले सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 1000 रुपये की फीस देनी होगी।

सामान्य कैटगरी के महिला उम्मीदवार के लिए 200, ओबीसी के लिए 153, एससी के लिए 28 और एसटी के लिए 19 पदों पर वैकेंसी आई है। इन सभी वैकेंसी पर पहले अनुभवी आवेदकों को भरा जाएगा, उसके बाद बचे पदों पर फ्रेशर को रखा जाएगा।

आवश्यक योग्यताएं:
1. उम्र- अनुभवी उम्मीदवारों के लिए उम्र सीमा 18-35 साल है, जबकि फ्रेशर के लिए उम्र सीमा 18-27 साल है। ओबीसी और एस/एसटी उम्मीदवारों के लिए उम्र सीमा में क्रमश: 3 साल और 5 साल की छूट दी गई है।

2. शैक्षणिक- इन पदों के लिए स्नातक महिलाएं आवेदन कर सकती हैं, इसके अलावा बारहवीं के बाद होटल मैनेजमेंट, कैटरिंग एंड टूरिज्म और कैटरिंग में 3 वर्षीय डिप्लोमा की हुई महिलाएं आवेदन कर सकती हैं।

नये योग्य कैंडीडेट को 1 साल की ट्रेनिंग के दौरान 15,000 रुपये का स्टाइफन्ड दिया जाएगा। साथ ही उन्हें करीब 21,000 रुपये का फ्लाइंग अलाउंस भी दिया जाएगा। इसके अलावा आप एयर इंडिया की वेबसाइट के करियर पेज पर ज्यादा जानकारी ले सकते हैं।

और पढ़ें: एयर इंडिया: कटौती की कवायद, इकोनॉमी क्लास में मिलेगा सिर्फ वेज खाना