logo-image

AIIMS Holiday: राम मंदिर को लेकर एम्स आधे दिन के लिए रहेगा बंद, जानें क्या है ऐलान

मीडिया रिपोर्ट की माने तो भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(AIIMS) ने भी सोमवार को आधे दिन के लिए छुट्टी की घोषणा की है.

Updated on: 20 Jan 2024, 07:53 PM

नई दिल्ली:

AIIMS Holiday: अयोध्या में राम मंदिर को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. इस कार्यक्रम को देखते हुए केंद्र सरकार और कई राज्यों की सरकारों ने आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया है. इतना ही नहीं कुछ प्राइवेट कंपनियों ने राम मंदिर के कार्यक्रम को देखते हुए कर्मचारियों के लिए आधे दिन की अवकाश का ऐलान किया है. ये घोषणा देश में ही नहीं बल्कि इंडोनेशिया की सरकार ने भी  की है. वहां की सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है. अब इस लिस्ट में एम्स का भी नाम जुड़ गया है. 

AIIMS में छुट्टी का ऐलान

मीडिया रिपोर्ट की माने तो भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(AIIMS) ने भी सोमवार को आधे दिन के लिए अवकाश की घोषणा की है. जानकारी के अनुसार दिल्ली एम्स में सभी अधिकारी, मेडिकल विभागों के एचओडी, ब्रांच ऑफिस, सभी डिपार्टमेंट के कर्मचारी और जूनियर स्टाफ सभी आधे दिन की छुट्टी पर रहेंगे. हालांकि आपातकाल जैसी सभी सेवाएं जारी रहेंगी. जो भी एम्स में इलाज करवाने आ रहे हैं वो इस बात का ध्यान रखें. लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े इसलिए इसका ऐलान दो दिन पहले किया गया है. 

शेयर बजार रहेगा बंद

आपको बता दें कि इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार ने भी 22 जनवरी को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानी एनएसई को एक दिन के लिए बंद रखने का ऐलान किया है. इसकी वजह से कारोबार का प्रभावित रहेगा. इतना ही नहीं केंद्रीय बैंक यानी रिजर्व बैंक ने भी नोटिफिकेशन जारी कर कहा है कि आधे दिन के लिए शेयर मार्केट बंद रहेगा. शेयर मार्केट 2.30 बजे के बाद खुलेगा. 

दिल्ली में भी आधे दिन की छुट्टी

राम मंदिर कार्यक्रम को देखते हुए केंद्र सरकार ने अपने सभी कर्मचारियों के लिए आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है. वहीं दिल्ली सरकार ने भी अपने सभी ऑफिस आधे दिन के लिए बंद रखने का फैसला किया है. इसे दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना की ओर से भी मंजूरी दे दी गई है. दिल्ली सरकार के सभी ऑफिस 2.30 बजे के बाद से खुलेंगे. इस बात की जानकारी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से दिया गया है. 

DU और JAMIA में आधे दिन की छुट्टी

इन सब से इतर जामिया मिलिया इस्लामिया ने भी यूनिवर्सिटी के साथ- साथ दिल्ली विश्वविद्यालय ने भी सभी काम काज आधे दिन के लिए बंद रखने का फैसला किया है. यूनिवर्सिटी ने ये जानकारी एक नोटिफिकेशन के जरिए दी है. इसके अंदर आने वाले सभी इंस्टीट्यूट और ऑफिस आधे दिन के लिए बंद रहेंगे. हालांकि इस दिन होने वाली सभी परीक्षाएं टाइम टेबल के अनुसार जारी रहेंगे.