logo-image

VHP के राम राज्य रथ यात्रा के तमिलनाडु पहुंचने पर जबरदस्त विरोध, 300 लोग गिरफ्तार

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए समर्थन जुटाने के मकसद से विश्व हिंदू परिषद की राम राज्य रथ यात्रा का तमिलनाडु पहुंचने पर जबरदस्त विरोध हुआ।

Updated on: 21 Mar 2018, 12:13 AM

नई दिल्ली:

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए समर्थन जुटाने के मकसद से विश्व हिंदू परिषद की राम राज्य रथ यात्रा का तमिलनाडु पहुंचने पर जबरदस्त विरोध हुआ। द्रमुक, तमिल समर्थक और कुछ मुस्लिम संगठनों ने इसका जमकर विरोध किया जिसके बाद पुलिस ने करीब 300 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

इससे पहले इस यात्रा के गुजरने को लेकर कई इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई थी।

विरोध करने वाले दलों का कहना था कि इससे राज्य का सांप्रदायिक माहौल बिगड़ेगा जबकि दूसरी तरफ सैकड़ों भक्तों और हिंदू संगठनों ने फूलों की बारिश कर राम राज्य रथ यात्रा का स्वागत किया।

रथ यात्रा को लेकर मणिथानेया मक्कल कात्ची (एमएमके) के कार्यकर्ताओं सहित कुछ लोगों ने यात्रो को रोकने की धमकी दी है। यह यात्रा पूरे देश में 13 फरवरी से शुरू हुई थी।

और पढ़ें: इराक में मारे गए भारतीयों के परिवारों को आर्थिक मदद और सरकारी नौकरी दे केंद्र और राज्य सरकार : कांग्रेस

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानी स्वामी के यात्रा को राज्य में मंजूरी देने के अन्नाद्रमुक सरकार के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि सभी धर्मों को समान अधिकार है। उन्होंने इसे राजनीतिक रंग देने वाले विपक्ष की आलोचना भी की।

चर्चित अभिनेता और हाल फिलहाल में पार्टी बनाने वाले कमल हासन ने यात्रा की अनुमति की आलोचना करते हुए कहा कि विभाजनकारी राजनीतिक एजेंडे के तहत ऐसा किया गया है।

वहीं अभिनेता रजनीकांत ने भी राज्य सरकार को आगाह करते हुए कहा है कि सांप्रदायिक तनाव को रोका जाना चाहिए।

और पढ़ें: SC/ST एक्ट में तत्काल गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, शिकायत की जांच के बाद ही होगी कार्रवाई