बांग्लादेश: राजनाथ सिंह ने शेख हसीना से की मुलाकात, आतंकवाद और रोहिंग्या मुद्दे पर करेंगे चर्चा

  |   Updated On : July 14, 2018 12:30 PM
ढाका पहुंचे राजनाथ सिंह (फोटो- ANI ट्विटर)

ढाका पहुंचे राजनाथ सिंह (फोटो- ANI ट्विटर)

नई दिल्ली:  

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह बांग्लादेश के तीन दिवसीय दौरे की यात्रा पर ढाका पहुंचे। शुक्रवार को हवाई अड्डे पर उनके बांग्लादेशी समकक्ष असदुज़मान खान कमल ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया।

ढाका पहुंचे  केंद्रीय गृहमंत्री ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात की राजनाथ सिंह बैठक के दौरान बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना आतंकवाद रोधी सहयोग और रोहिंग्या शरणार्थियों जैसे मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

इसके साथ ही सीमा आर-पार व्यापार, हथियार और गोला-बारूद, नारकोटिक्स, दवाओं और भारतीय मुद्रा की तस्करी जैसे अन्य मुद्दों पर पर भी द्विपक्षीय चर्चा होगी। दोनों देश 4,096 किलोमीटर लंबी सीमा साझा करते हैं।

बता दें कि ढाका जाने से पहले केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्विटर पर ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा, 'बांग्लादेश के तीन दिवसीय दौरे के लिए ढाका रवाना हो रहा हूं। भारत और बांग्लादेश के रिश्ते इतिहास, संस्कृति, भाषा और लोकतंत्र के साझा मूल्यों से बंधे हुए हैं। भारत बांग्लादेश के साथ संबंधों को बहुत महत्व देता है।'

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी हैं।

और पढ़ें| LIVE: अहमदाबाद और पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा हुई शुरू

RELATED TAG: Rajnath Singh, Sheikh Hasina, Dhaka, Bangladesh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो