logo-image

सपा में सुलह के आसार नहीं, मुलायम सिंह ने कहा, 'मैं अभी भी समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष'

मुलायम सिंह ने कहा कि रामगोपाल यादव को राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाने का कोई हक नहीं है। मुलायम के मुताबिक रामगोपाल पार्टी से बर्खास्त हो चुके थे।

Updated on: 08 Jan 2017, 06:35 PM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी में मचे सियासी घमासान पर मुलायम सिंह यादव ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया कि वे ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। इसके साथ ही यह साफ हो गया है कि सपा की कलह खत्म नहीं होने वाली है। 

मुलायम सिंह ने रविवार शाम छह बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'एक जनवरी को रामगोपाल की ओर से बुलाया गया अधिवेशन फर्जी था। रामगोपाल को अधिवेशन बुलाने का हक नहीं है क्योंकि वह तो छह साल के पार्टी से बर्खास्त किए गए थे। इसलिए वह राष्ट्रीय अधिवेशन नहीं बुला सकते।'

साथ ही मुलायम ने कहा कि शिवपाल यादव अभी भी समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं।

मुलायम सिंह यादव और अमर सिंह सोमवार को चुनाव आयोग से मिलेंगे। बताया जा रहा है कि मुलायम चुनाव आयोग पहुंच कर अखिलेश खेमे के उन हलफनामों का जवाब दे सकते हैं, जिसमें पार्टी के 90 फीसद विधायकों, सांसदों और एमएलसी के साथ होने का दावा किया गया है।

इससे पहले रविवार को ही अमर सिंह ने अखिलेश यादव की गुट की ओर से चुनाव आयोग के सामने पेश किए गए शपथ पत्र में हस्ताक्षर को फर्जी बताकर यह संकेत दे दिया था कि समाजवादी पार्टी में तत्काल कुछ ठीक नहीं होने वाला है।