logo-image

सद्दाम ने की ओसामा का आधार बनवाने की कोशिश, हुआ गिरफ्तार

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया काम करने वाले सद्दाम नाम के एक आदमी ने आतंकी संगठन अलकायदा के पूर्व प्रमुख ओसामा बिन लादेन का आधार कार्ड बनाने की कोशिश की जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Updated on: 15 May 2017, 10:16 PM

नई दिल्ली:

ओसामा भले ही मर गया हो लेकिन उसे नाम पर आधार कारड बनाने का मामला सामने आया है। राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया काम करने वाले सद्दाम नाम के एक आदमी ने आतंकी संगठन अलकायदा के पूर्व प्रमुख ओसामा बिन लादेन का आधार कार्ड बनाने की कोशिश की जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। 

पुलिस ने यूआईडीएआई की शिकायत इस ऑपरेटर को पकड़ लिया है और उसके खिलाफ शुक्रवार (12 मई, 2017) को शिकायत भी दर्ज करा दी गई है।

और पढ़ें: आयकर भरने और पैन कार्ड बनवाने के लिए आधार कार्ड नहीं होगा अनिवार्य

पुलिस ने बताया कि 25 साल के आरोपी सद्दाम हुसैन मंसूरी भीलवाड़ा मंडल में आधार पंजीकरण केंद्र चलाता है। उसने आतंकी ओसामा बिन लादेन के नाम का आधार कार्ड बनाने की कोशिश की थी। जिसमें मंसूरी ने आंतकी लादेन का पता एबटाबाद, जिला भीलवाड़ा डाला था। साथ ही आरोपी ने आंतकी की धुंधली तस्वीर भी अपलोड की थी। लेकिन आतंकी के अंगूठे के निशान और पहचान से जुड़ी जानकारी अपलोड नहीं की।

और पढ़ें: फेलोशिप और स्कॉलरशिप के लिए आधार नंबर देना होगा अनिवार्य, 30 जून है आखिरी तारीख

भीलवाड़ा के एसपी ने बताया कि यूआईडीएआई के अधिकारियों को इस आवेदन में कई गड़बड़िय़ां मिलीं जिसके आधआर पर शिकायत दर्ज़ कराई गई और मामले को जांच के लिये भेजा गया। जिसके बाद मंसूरी के खिलाफ मामला दर्ज़ कर लिया गया।

मंडल सर्कल ऑफिसर चंचल मिश्रा ने कहा कि आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा। उसे रिमांड में लेकर आगे की जांच के लिये पूछताछ की जाएगी। उन्होंने बताया कि आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज़ कर लिया गया है।

और पढ़ें: कुलभूषण जाधव मामला: आईसीजे में घिरा पाकिस्तान, पढ़ें भारत की पूरी दलील