पंजाबः पूर्व CM बेअंत सिंह हत्याकांड मामले में दोषी करार हुए जगतार सिंह, आज सुनाई जाएगी सजा

जज ने तारा को खुद के बचाव में गवाह पेश करने को कहा था, लेकिन तारा ने कहा था कि जो बयान उसने लिखित में दिए हैं, वही अंतिम समझा जाए।

  |   Updated On : March 17, 2018 12:18 AM
बेअंत सिंह (फोटो- IANS)

बेअंत सिंह (फोटो- IANS)

नई दिल्ली:  

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के मामले में कोर्ट ने जगतार सिंह तारा को दोषी करार दिया है। इस मामले की सजा शनिवार को सुनाई जाएगी।

जगतार सिंह के खिलाफ 9 मार्च को बुड़ैल जेल की विशेष अदालत में केस की सुनवाई हुई थी। सजा को लेकर आज सुनवाई पूरी हो गई। कोर्ट ने कहा कि इस मामले में सजा का ऐलान 17 मार्च को किया जाएगा।

पिछली सुनवाई के दौरान तारा ने कहा था कि वह अपने 25 जनवरी 2018 को दिए बयानों पर पूरी तरह से कायम है। उस दौरान सीबीआई के वकील ने तारा से सीआरपीसी-313 के तहत 160 से ज्यादा सवाल पूछे थे।

जज ने तारा को खुद के बचाव में गवाह पेश करने को कहा था, लेकिन तारा ने कहा था कि जो बयान उसने लिखित में दिए हैं, वही अंतिम समझा जाए।

तारा ने अपना कबूलनामा लिख चुका है। अपने कबूलनामें में तारा ने लिखा है कि उन्हें हत्या करने का कोई पछतावा नहीं है। न ही वह हुक्मरान से माफी की उम्मीद करते है।

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या 31 अगस्त 1995 को चंडीगढ़ में कर दी गई थी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Friday, March 16, 2018 06:42 PM

RELATED TAG: Jagtar Singh Tara, Beant Singh, Chandigarh Court,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो