logo-image

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने मंत्रियों से जनता हित में सुविधा छोड़ने की अपील की

पंजाब के नए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कांग्रेस नेताओं से वीआईपी संस्कृति छोड़ने और अपनी मर्जी से विशेष सुविधाएं छोड़ने का आग्रह किया।

Updated on: 25 Mar 2017, 11:33 PM

नई दिल्ली:

पंजाब के नए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कांग्रेस नेताओं से वीआईपी संस्कृति छोड़ने और अपनी मर्जी से विशेष सुविधाएं छोड़ने का आग्रह किया।

कुछ कांग्रेसी नेताओं के वाहनों पर लालबत्ती का इस्तेमाल बंद न करने की इच्छा से संबंधित खबरें आने के बाद अमरिंदर ने शनिवार को दोबारा पार्टी नेताओं से यह आग्रह किया है।

अमरिंदर ने यहां एक वक्तव्य जारी कर कहा कि पंजाब में कांग्रेस नेताओं को राज्य की जनता से किया वादा पूरा करते हुए उदाहरण पेश करना चाहिए, क्योंकि हमने चुनाव से पहले अपने घोषणापत्र में यह वादा किया था।

अमरिंदर ने कहा, 'सभी कांग्रेस नेताओं का जनता से किया वादा पूरा करना उनकी सामूहिक जिम्मेदारी है।'

अमरिंदर ने कहा, 'लालबत्ती पिछड़े समाज का प्रतीक है, जिसकी एक प्रगतिवादी समाज में कोई जगह नहीं है।'

ये भी पढ़ें: गोरखपुर में गरजे योगी आदित्यनाथ, हज की तरह कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए किया सब्सिडी का ऐलान, जानिए 10 बड़ी बातें

उन्होंने कहा, 'अगर लालबत्ती से किसी नेता का रुतबा बढ़ता है और उसकी लोकप्रियता बनी रहती है, तब तो कोई भी विधायक या सांसद कभी हारे ही नहीं।'

ये भी पढ़ें: अरुण जेटली के मानहानि केस में केजरीवाल और AAP पार्टी के नेताओं को करना पड़ेगा ट्रायल का सामना

मुख्यमंत्री बनने के बाद अमरिंदर ने 18 मार्च को मुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्रियों और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों द्वारा लालबत्ती का इस्तेमाल न करने का फैसला किया था।

ये भी पढ़ें: उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी बोले, यूनिवर्सिटी की स्वतंत्रता पर पाबंदी ठीक नहीं, नयापन और उदार मूल्यों को मिले जगह