गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी की सुरक्षा बढ़ाने का दिया निर्देश, माओवादियों से है खतरा

  |   Updated On : June 11, 2018 09:06 PM

नई दिल्ली :  

माओवादियों से पीएम नरेंद्र मोदी की हत्या के खतरे को देखते हुए उनकी सुरक्षा को बढ़ाने के फैसला किया गया है।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अगुवाई में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवल, केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा इंटेलिजेंस के निदेशक राजीव जोन शामिल हुए थे।

हाल ही में कुछ जानकारी मिली थी कि माओवादी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की योजना बना रहे हैं। मंत्रालय. की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने निर्देश दिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को देखते हुए सभी ज़रूरी कदम उठाए जाएं। साथ ही उनकी सुरक्षा को और कड़ा किया जाए।

और पढ़ें: मोदी की हत्या की नक्सली योजना खोखली धमकी: राजनाथ

महाराष्ट्र पुलिस की तरफ से गृहमंत्रालय को मिली रिपोर्ट में जानकारी साझा की गई है कि माओवादी संगठन पीएम मोदी को निशाना बना सकते हैं। इस बातचीत की जानकारी माओवादियों से संबंध रखने वाले दो लोगों के बीच हुई बातचीत के आधार पर दी गई है।

7 जून को पुणे पुलिस ने कहा कि सीपीआई (माओवादी) के पांच लोगों की गिरफ्तारी में दिल्ली के एक शख्स के घर से मिली चिट्ठी में इस तरह की योजना की जानकारी मिली है। जिसमें कहा गया है कि राजीव गांधी की हत्या जिस तरह से की गई थी उसी तरह से मोदी की भी हत्या की जाए।

और पढ़ें: ट्रंप का भारत पर आरोप, कहा- लूटना बंद करे नहीं तो व्यापार खत्म

RELATED TAG: Rajnath Singh, Rajiv Jain, Pm Modi Assassination Plot, Maoist,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो