Breaking
  • लीबिया में दो कारों में धमाका, 27 लोगों की मौत, 30 से ज्यादा घायल
  • गैंगरेप पीड़ित के आत्महत्या के बाद ओडिशा में कांग्रेस का बंद, रोकी गई कई ट्रेनें
  • चारा घोटाला: तीसरे मामले में लालू यादव पर फैसला आज -Read More »

पीएम मोदी ने इंदिरा गांधी के दौर से की तुलना, कहा- हम 19 राज्यों में सत्ता में, जबकि वो थीं सिर्फ 18 में

  |  Updated On : December 20, 2017 04:46 PM

नई दिल्ली:  

गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनावो में जीत के बाद संसद में हुई बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावुक हो गए और उन्होंने इंदिरा गांधी के दौर की तुलना करते हुए कहा कि ये बड़ी जीत है और हम 19 राज्यों में सत्ता में हैं।

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की जीत के बाद भले ही मुख्यमंत्री को लेकर विचार-विमर्श चल रहा हो लेकिन पार्टी की संसदीय दल की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी और राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह का जोरदार स्‍वागत हुआ।

पीएम मोदी ने 1984 से लेकर अब तक की बीजेपी की राजनीतिक यात्रा की चर्चा करते हुए बैठक में कहा, 'ये बड़ी जीत है, हम इस समय 19 राज्यों में सत्ता में हैं। जबकि इंदिरा गांधी के दौरान कांग्रेस 18 राज्यों में सत्ता में थी।'

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों को चेतावनी भी दी कि वो राज्यों और 2019 के लोकसभा चुनावों तक आराम से न बैठें।

और पढ़ें: 5 टेलिकॉम कंपनियों ने लगाया सरकार को चूना, सीएजी की रिपोर्ट

बीजेपी ने गुजरात में छठी बार लगातार सत्ता में वापसी की है। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश के चुनाव में कांग्रेस को हराकर सत्ता में आई है। इस जीत के साथ ही बीजेपी इस समय 19 राज्यों में सत्ता में है। इन सत्ता में आए इन राज्यों में वो राज्य भी शामिल हैं जहां पार्टी की गठबंधन की सरकार है। 

बीजेपी गुजरात में सत्ता में वापस आई है। हालांकि उसकी सीटें घटी हैं और उसने 182 सीटों में से 99 सीटों पर जीत दर्ज की है। गुजरात में कांग्रेस ने अबतक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है।

और पढ़ें: केजरीवाल सरकार के फैसले पर रोक, मैक्स हॉस्पिटल में काम शुरू

RELATED TAG: Bjp, Pm Modi, Indira Gandhi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो