logo-image

चीन यात्रा पर गए पीएम मोदी को राहुल गांधी ने याद दिलाया डोकलाम और सीपीईसी, कहा- आप तनाव में दिखे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चीन यात्रा को लेकर उन पर टिप्पणी की है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी तनाव में दिख रहे हैं।

Updated on: 27 Apr 2018, 03:51 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चीन यात्रा को लेकर उन पर टिप्पणी की है। राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी तनाव में दिख रहे हैं और साथ ही उन्हें डोकलाम और सीपीईसी के बारे में भी याद दिलाया है।

प्रधानमंत्री मोदी की चीन यात्रा को लेकर कांग्रेस हमला कर रही है। इससे पहले कांग्रेस के मीडिया इंचार्ज रणदीप सुरजेवाला ने हमला करते हुए पूछा था कि क्या प्रधानमंत्री मोदी डोकलाम पर शी से सवाल करेंगे।

कांग्रेस मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पूछा, ' जब प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति शी से वुहान में गले मिलेंगे तो क्या उन्हें भारत की रणनीतिक हितों का ख्याल होगा और वो डोकलाम पर चीन से सीधे सवाल पूछेंगे?

सुरजेवाला ने पूछा है कि क्या पीएम इस बात की स्वीकर करेंगे कि उनकी रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री चीन की यात्रा के दौरान डोकलाम में मिलिटरी कॉम्प्लेक्स बनाये जाने को लेकर चीन को आइना दिखाने में असफल रहीं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने राहुल गांधी ने उसी क्रम में हमले को जारी रखते हुए कहा है, 'आपकी एजेंडा रहित चीन यात्रा का लाइव टीवी फीड देखा... आप तनाव में दिखे!'

आगे उन्होंने कहा, 'याद दिला दूं:
1. डोकलाम
2. चीन पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर पीओके से होकर गुजरता है। वो भारतीय क्षेत्र है।

हमारा समर्थन आपको है।'

 

और पढ़ें: पीएम चीन में, कांग्रेस ने कहा- क्या डोकलाम पर सवाल पूछेंगे मोदी