logo-image

पीएम मोदी से मुलाक़ात के लिए मुशर्रफ को करनी होगी पहल: राजनाथ सिंह

दरअसल शुक्रवार को न्यूज़ नेशन से बातचीत के दौरान परवेज़ मुशर्रफ़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उनसे मिलने की इच्छा ज़ाहिर की थी।

Updated on: 21 Jan 2018, 05:16 PM

नई दिल्ली:

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज़ मुशर्रफ़ द्वारा पीएम मोदी से मिलने की ख़्वाहिश ज़ाहिर करने को लेकर कहा है कि इसको लेकर उन्हें ही पहल करनी होगी। राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर मुशर्रफ़ की तरफ से मिलने की पहल की गई तो हम उन्हें पीएम से मिलाने पर विचार करेंगे।

दरअसल शुक्रवार को न्यूज़ नेशन से बातचीत के दौरान परवेज़ मुशर्रफ़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उनसे मिलने की इच्छा ज़ाहिर की थी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा, 'भारत मोदी साहब की लीडरशिप में आगे बढ़ रहा है और वो हिंदुस्तान के लिये अच्छा कर रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान के लिये वो अच्छा नहीं कर रहे हैं। इसका जवाब उन्हें मौका मिलने पर पाकिस्तान देगा।'

NN Exclusive: हाफिज सईद के बचाव में परवेज मुशर्रफ, कहा- पाकिस्तान नहीं मानता आतंकी

भारत पाकिस्तान के बीच शांति के लिये बातचीत शुरू करने का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि दोनों देशों में शांति स्थापित होना चाहिये। लेकिन बातचीत बराबरी के आधार पर हो तभी पाकिस्तान बात करने के लिये तैयार हो सकता है।

उन्होंने कहा, 'भारत के साथ पाकिस्तान बातचीत करने के लिये तैयार है लेकिन बातचीत बराबरी और सम्मान को बनाए रखते हुए होना चाहिये।'

उन्होंने कहा, 'मोदी जी इस समय बात करें तो कुछ हो सकता है, क्योंकि आरएसएस और बीजेपी के लोग उनकी बात मानते हैं।'

वहीं भारत-पाक सीमा पर बने तनावपूर्ण माहौल पर गृहमंत्री ने कहा कि भारत सरकार लगातार नज़र बनाये हुए है अगर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता है तो भारत भी कड़ी कार्रवाई से नहीं पीछे हटेगा।

और पढ़ें: अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तनाव, PAK की ओर से लगातार फायरिंग जारी