logo-image

चिदंबरम का मोदी पर हमला, कहा- पीएम 'भूत की कल्पना कर उस पर हमला कर रहे हैं'

साथ ही चिदंबरम ने यह भी साफ किया कि न ही उनकी पार्टी ने और न ही उन्होंने कश्मीर पर अपने बयान के दौरान सर्जिकल स्ट्राइक की आलोचना की।

Updated on: 30 Oct 2017, 09:17 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि पीएम ने जम्मू-कश्मीर पर उनका बयान नहीं पढ़ा और बस भूत की कल्पना करते हुए हमला कर रहे हैं।

चिदंबरम ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, 'यह साफ है कि जम्मू और कश्मीर पर जो सवाल मुझसे पूछा गया और मैंने जो कहा उसे पीएम ने पूरा नहीं पढ़ा। जो आलोचना कर रहे हैं उन्हें पूरा उत्तर पढ़ना चाहिए और बताना चाहिए कि उत्तर में कौन सा शब्द गलत था। पीएम किसी भूत की कल्पना कर रहे हैं और उस पर हमला कर रहे हैं।'

साथ ही चिदंबरम ने यह भी साफ किया कि न ही उनकी पार्टी ने और न ही उन्होंने कश्मीर पर अपने बयान के दौरान सर्जिकल स्ट्राइक की आलोचना की।

चिंदबरम ने कहा, 'न ही कांग्रेस और न ही मैंने कभी सर्जिकल स्ट्राइक की आलोचना की। हमने केवल यह साफ किया कि सीमा-पार की ऐसी कार्रवाई पहले भी होती रही है, जैसा कि सेना प्रमुख ने भी माना था।'

यह भी पढ़ें: नोटबंदी का एक साल: आरबीआई अब भी जांच रहा है वापस आए पुराने नोट

दरअसल, चिदंबरम शनिवार को गुजरात के राजकोट में एक बयान के कारण बीजेपी के निशाने पर हैं। चिदंबरम ने अपने उस बयान में जम्मू-कश्मीर को अधिक स्वायत्ता दिए जाने का जिक्र किया था।

इसके बाद बीजेपी ने इस बयान को शर्मनाक करार दिया था। स्मृति ईरानी सहित अरुण जेटली ने कांग्रेस पर इसे लेकर हमला बोला था। वहीं, पीएम मोदी ने भी रविवार को बेंगलुरू में एक जनसभा में बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता अब पाकिस्तान की भाषा बोलने लगे हैं।

साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे बयान कांग्रेस पार्टी के सेना की बहादुरी पर नजरिये को भी दिखाते हैं। मोदी ने कहा, 'कांग्रेस नेता क्यों उनलोगों की बात कर रहे हैं जो कश्मीर में 'आजादी' चाहते हैं। यह हमारे बहादुर सैनिकों का अपमान है।'

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु में पीएम मोदी ने कहा- पाकिस्तानी भाषा बोल रहे हैं कांग्रेस के नेता