मानसून सत्र: पीएम मोदी ने GST को दिया नया नाम, कहा- 'ग्रोइंग स्ट्रॉन्गर टुगेदर'

By   |  Updated On : July 19, 2017 01:08 PM
ख़ास बातें
  •  मानसून सत्र शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने कहा, GST मतलब 'ग्रोइंग स्ट्रॉन्गर टुगेदर
  •  पीएम ने कहा, मानसून सत्र जीएसटी की सफल वर्षा के कारण नई उमंग से भरा होगा
  •  विपक्ष से पीएम ने कहा, सभी सांसद राष्ट्रहित के अहम फैसले लेकर उच्च स्तर की चर्चा करेंगे

नई दिल्ली:  

संसद का मानसून सत्र सोमवार को शुरू हो चुका है। संसद सत्र की शुरुआत से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जीएसटी की वजह से संसद में नई उमंग है। उन्होंने जीएसटी का नया मतलब बताते हुए कहा कि GST मतलब 'ग्रोइंग स्ट्रॉन्गर टुगेदर'। पीएम ने किसानों की भी तारीफ की।

पीएम ने कहा, 'जैसे वर्षा नई सुगंध मिट्टी में भरती है। वैसे ही मानसून सत्र जीएसटी की सफल वर्षा के कारण नई उमंग से भरा होगा।' उन्होंने कहा कि एक साथ मजबूती से बढ़ना जीएसटी है। सारे दल मिलकर काम करते हैं तो ये राष्ट्रहित में होता है।

उन्होंने कहा, 'जब देश के सभी राजनीतिक दल, सभी सरकारें सिर्फ और सिर्फ राष्ट्रहित के तराजू पर तौलकर फैसला करती हैं, तो कितना महत्वपूर्ण राष्ट्रहित का काम होता है, वह जीएसटी में सफल और सिद्ध हो चुका है।'

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह सत्र कई वजह से अहम है। उन्होंने कहा, 'हम 15 अगस्त को आजादी की 70 साल की यात्रा पूरी कर रहे हैं। 9 अगस्त को अगस्त क्रांति के 75 साल पूरे हो रहे हैं। भारत छोड़ो आंदोलन के 75 साल पूरे होंगे। इसी सत्र में राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुने जाएंगे। देशवासियों का ध्यान इस मानसून सत्र पर विशेष रहेगा।'

और पढ़ें: संसद का मानसून सत्र, जानें सरकार और विपक्ष का क्या है एजेंडा

पीएम मोदी ने किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि सत्र की शुरुआत में वह देश के उन किसानों को नमन करते हैं, जो इस मौसम में कठोर मेहनत कर देश की खाद्य सुरक्षा का इंतजाम करते हैं।

विपक्षी दलों से पीएम ने कहा, 'सभी सांसद राष्ट्रहित के अहम फैसले लेकर उच्च स्तर की चर्चा करेंगे और व्यवस्था और विचार में वैल्यू एडिशन मिलकर करेंगे, ऐसा मेरा विश्वास है।'

मोदी ने राष्ट्रपति चुनाव की प्रक्रिया में शामिल होने के लिए संसद पहुंचने के बाद कहा, 'यह मानसून सत्र कई मायनों में महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस दौरान देश के नए राष्ट्रपति का चुनाव होगा।' मोदी ने उम्मीद जताई कि सभी सांसद राष्ट्र के हित में सार्थक बहस में हिस्सा लेंगे।

आपको बता दें की विपक्ष संसद के मानसून सत्र में कश्मीर, चीन, गोरक्षक, किसान, और जीएसटी समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरेगा।

और पढ़ें: पाकिस्तान का दावा, भारतीय सेना की गोलीबारी में नदी में गिरा वाहन, 4 जवानों की मौत

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो