logo-image

केरल नन रेप केस : आरोपी बिशप से हुई पूछताछ, पुलिस ने कहा- गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं

केरल पुलिस ने कहा कि हम किसी दबाव में नहीं हैं। हमने पांच राज्यों में विस्तार से जांच की। बिशप को गिरफ्तारी न करने का ऐसा कोई निर्देश नहीं मिला है।

Updated on: 19 Sep 2018, 01:55 PM

त्रिपुनीथुरा:

केरल पुलिस ने नन के साथ कथित बलात्कार के मामले में आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल से बुधवार को पूछताछ शुरू की। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बिशप की गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं है। पूछताछ से पहले शीर्ष पुलिस अधिकारियों पुलिस महानिरीक्षक विजय साखरे, कोट्टयम के पुलिस अधीक्षक हरिशंकर और पुलिस उपाधीक्षक के. सुभाष ने कोच्चि के आईजी कार्यालय में बैठक की।

पुलिस अधीक्षक हरिशंकर ने कहा, 'हम किसी दबाव में नहीं हैं। हमने पांच राज्यों में विस्तार से जांच की। बिशप को गिरफ्तारी न करने का ऐसा कोई निर्देश नहीं मिला है।'

जालंधर के रोमन कैथोलिक डायसिस के बिशप के साथ वकील और कुछ पादरी शामिल थे जो यहां कार से अपराध शाखा के कार्यालय पहुंचे। पुलिस ने इस दौरान ध्यान रखा कि मीडिया बिशप के करीब न पहुंच पाए और उनकी तस्वीर न ले पाए।

बिशप को मंगलवार को केरल उच्च न्यायालय से उस समय राहत मिली जब वह 25 सितंबर को उनकी अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई करने के लिए राजी हो गया।

और पढ़ें : मुस्लिम महिलाओं की जीत, ट्रिपल तलाक अब होगा अपराध, कैबिनेट ने अध्यादेश को दी मंज़ूरी

न्यायालय ने राज्य सरकार से भी एक हलफनामा दाखिल करने के लिए कहा है। केरल की एक नन ने मुलक्कल पर 2014 से 2016 के बीच लगातार उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था।