कर्नाटक चुनाव: बीजेपी और कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की, अखिलेश और तेजस्वी कर सकते हैं प्रचार

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने चुनाव प्रचार के लिए शनिवार को अपने स्टार प्रचारकों सूची जारी की है।

  |   Updated On : April 21, 2018 10:10 PM
कर्नाटक चुनाव: बीजेपी और कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की

कर्नाटक चुनाव: बीजेपी और कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की

ख़ास बातें
  •  कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की सूची में 22 वरिष्ठ नेताओं के नाम
  •  बीजेपी ने भी शनिवार को 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है
  •  कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होने हैं और नतीजे 15 मई को घोषित होंगे

बेंगलुरु:  

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने चुनाव प्रचार के लिए शनिवार को अपने स्टार प्रचारकों सूची जारी की है।

कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की सूची में 22 वरिष्ठ नेताओं के नाम हैं।

वहीं कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता शरद पवार और बिहार के पू्र्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भी स्टार प्रचारकों में शामिल होने के लिए बातचीत कर सकती है।

कांग्रेस की चुनाव कैंपेन कमेटी के चेयरमैन डी के शिवकुमार ने कहा कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) पार्टी के स्टार प्रचारक के लिए इन नेताओं से बातचीत करेगी।

कांग्रेस की स्टार प्रचारक की सूची में गुलाम नबी आजाद, सुशील कुमार शिंदे, चिरंजीवी, प्रिया दत्त, ज्योतिरादित्य सिंधिया, शशि थरूर, सचिन पायलट, नवजोत सिंह सिद्धू, अशोक चव्हान, मोहम्मद अजरुद्दीन, अशोक गहलोत, राज बब्बर, नगमा, रणदीप सुरजेवाला, रेणुका चौधरी, खुशबू, सुष्मिता देव, ओमान चांडी, अमित देशमुख, अमरिंदर सिंह राजा बरार, धिराज देशमुख और रमेश चेन्निठाला शामिल हैं।

वहीं राज्य में कांग्रेस को हराकर सत्ता हथियाने की कोशिश में लगी बीजेपी ने भी शनिवार को 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है।

बीजेपी की सूची में सभी प्रमुख केंद्रीय मंत्री स्टार प्रचारकों में हैं और कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी इसमें शामिल हैं।

बीजेपी के स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमित शाह, बी एस येदुयुरप्पा, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी, अनंत कुमार, निर्मला सीतारमण, सदानंद गौड़ा, प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल, योगी आदित्यनाथ, शिवराज सिंह चौहान, देवेंद्र फडणवीस, रविशंकर प्रसाद, स्मृति इरानी और कई अन्य नेता शामिल हैं।

225 विधानसभा सीट वाली कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होने हैं और नतीजे 15 मई को घोषित किए जाएंगे।

राज्य में सत्ताधारी कांग्रेस सरकार बचाने को लेकर तैयारियों में लगी हुई है। वहीं बीजेपी राज्य में सत्ता हासिल कर दक्षिण की राजनीत में अपनी पैठ मजबूत करने की कोशिश कर रही है।

और पढ़ें: शत्रुघ्न सिन्हा ने पार्टी छोड़कर जाने वाली अफवाहों को किया खारिज

First Published: Saturday, April 21, 2018 08:52 PM

RELATED TAG: Karnataka Election 2018, Assembly Election, Bjp, Congress,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो