logo-image

कांग्रेस के साथ तनाव की खबरों को कुमारस्वामी ने किया खारिज, कहा- मैं भावुक था बेबस नहीं

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस के साथ तनाव भरे रिश्तों की अटकलों को खारिज किया है।

Updated on: 17 Jul 2018, 09:13 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस के साथ तनाव भरे रिश्तों की अटकलों को खारिज किया है।

कुमारस्वामी ने मीडिया में चल रही जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के बीच तनातनी की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि वह पार्टी के कार्यक्रम में भावुक हो गए थे। उनके आंसू बेबसी के नहीं थे।

उन्होंने मीडिया पर बेवजह मामले को गलत दिशा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी अपने भाषण में कभी नहीं कहा कि कांग्रेस या उसके नेता उनके लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'मैं भावुक आदमी हूं, लेकिन यह मेरी बेबसी नहीं है। क्या मैंने सरकार के कार्यक्रम में आंसू बहाए?'

कुमारस्वामी ने कहा, 'मैं अपने परिवार के कार्यक्रम में बोल रहा था। मैंने अपने परिवार के लोगों से अपना दर्द साझा किया। मैंने कांग्रेस नेताओं की आलोचना नहीं की। भावुकता में स्वाभाविक रूप से आंसू आ जाते हैं। मुख्यमंत्री से ज्यादा मैं भावनाओं से भरा एक आम इंसान हूं।'

और पढ़ें: कर्नाटक: वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता ने अपनी ही पार्टी के नेताओं पर लगाया कुमारस्वामी को परेशान करने का आरोप

आपको बता दें कि कुमारस्वामी गुरुवार तक दिल्ली में हैं। इस दौरान वो केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर और संसद सत्र के दौरान उठाए जाने वाले कावेरी नदी जैसे मुद्दे पर कर्नाटक के सांसदों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

उन्होंने कहा, 'मैंने उस दिन एक घंटे तक भाषण दिया। कभी भी मैंने नहीं कहा कि कांग्रेस अड़चन डाल रही है। मीडिया के दोस्तों से मैंने कहा कि कठिनाइयों के बावजूद मैंने कर्ज माफी पर मजबूत कदम उठाया और कार्यक्रमों को लागू किया, लेकिन कहीं मेरे अच्छे कामों के लिए मुझे सराहना नहीं मिली।'

गौरतलब है कि शनिवार को पार्टी के एक कार्यक्रम में शामिल होते हुए सीएम कुमारस्‍वामी ने कर्नाटक में गठबंधन की सरकार चलाने को जहर पीने के जैसा करार दिया था।

उन्होंने कहा कि जो कुछ भी चल रहा है उससे वह खुश नहीं हैं।

जिसके बाद कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के बी कोलीवाद ने अपनी ही पार्टी के कुछ नेताओं पर मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को परेशान करने का आरोप लगाया। हालांकि उन्होंने इसमें शामिल लोगों के नामों का खुलासा करने से इंकार कर दिया।

और पढ़ें: भावुक हुए कर्नाटक के सीएम एच डी कुमारस्वामी, कहा- गठबंधन के दर्द का विषपान कर रहा हूं