जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने पुंछ में फिर तोड़ा सीजफायर, भारत की जवाबी कार्रवाई

By   |  Updated On : July 18, 2017 10:35 AM
पाकिस्तान ने पुंछ में फिर तोड़ा सीजफायर (फाइल फोटो)

पाकिस्तान ने पुंछ में फिर तोड़ा सीजफायर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। जिसके बाद से भारतीय जवानों का जवाबी कार्रवाई जारी है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर भीम्बर गली और पुंछ सेक्टरों में बिना किसी उकसावे के गोलीबारी शुरू कर दी।

मेहता ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने सुबह 6.45 बजे छोटे, स्वचालित हथियारों और मोर्टारों से हमला शुरू कर दिया। मेहता ने कहा कि भारतीय सेना हमले का "प्रभावी रूप से और मुंहतोड़" जवाब दे रही है।

आपको बता दें की सोमवार को पाकिस्तानी की ओर से गोलीबारी में एक जवान और पांच साल की एक बच्ची की मौत हो गई थी। जिसके बाद से भारत-पाक के बीच सीमा पर तनाव बढ़ गया है। दोनों देशों की सेनाओं ने एकदूसरे को किसी तरह की सैन्य कार्यवाही की दशा में मुंहतोड़ जवाब देने की चेतावनी दी है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया कि सोमवार को पाकिस्तानी सेना ने पुंछ और राजौरी जिलों के भीम्बर गली, मेंढर और बालाकोट सेक्टरों में बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की।

रविवार को भारत की तरफ से पाकिस्तानी सेना के एक वाहन को निशाना बनाकर की गई गोलीबारी में चार पाकिस्तानी जवानों सहित पांच पाकिस्तानियों की मौत हो गई थी। जिसके बाद भारत-पाक के बीच डीजीएमओ स्तर की बात हुई थी।

भारतीय सेना की ओर से जारी बयान के अनुसार, डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल ए. के. भट्ट ने कहा कि 'संघर्ष विराम के सभी उल्लंघनों' की शुरुआत पाकिस्तानी सेना की ओर से होती है।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाकर्मियों से मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो