logo-image

काले धन पर सरकार का अल्टीमेटम, 31 मार्च से पहले दें जानकारी

इनकम टैक्स विभाग ने शुक्रवार को कालाधन रखने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि उनके द्वारा जमा कराई गई बेहिसाब नकदी के बारे में सूचना 31 मार्च से पहले जमा कराएं नहीं तो पछताना होगा

Updated on: 24 Mar 2017, 06:02 PM

नई दिल्ली:

सरकार कालाधन रखने वालों के लिए पूरी सख़्ती का रुख अपनाये हुए है। इनकम टैक्स विभाग ने शुक्रवार को कालाधन रखने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि उनके द्वारा जमा कराई गई बेहिसाब नकदी के बारे में सूचना 31 मार्च से पहले जमा कराएं नहीं तो पछताना होगा। 

आयकर विभाग ने काला धन रखने वालों को आगाह करते हुए कहा है कि उसके पास उनके द्वारा जमा कराई गई बेहिसाब नकदी के बारे में सूचना है और उन्हें इससे साफ बचने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना यानी कि पीएमजीकेवाई का इस्तेमाल करना चाहिए।

'मेक इन इंडिया' को मिला बूस्ट, चीनी कंपनी ज्योनी भारत में ही बनाएगी सभी स्मार्टफोन

आयकर विभाग ने इस बारे में राष्ट्रीय समाचार पत्रों में भी विज्ञापन प्रकाशित किया है। इसमें कहा गया है कि उलटी गिनती शुरू हो गई है और बेहिसाबी धन जमा कराने वाले इसकी घोषणा करें, अन्यथा बाद में उन्हें पछताना पड़ सकता है।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत घोषणा की अंतिम तारीख 31 मार्च है। विज्ञापन में कहा गया है कि आयकर विभाग के पास आपकी जमाओं की जानकारी है।
विभाग ने कहा है कि इस योजना के तहत कालेधन की घोषणा करने वालों की गोपनीयता सुनिश्चित की जाएगी।

कारोबार से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें