logo-image

दिल्ली के एयरपोर्ट से 40 करोड़ रुपये के कोकीन बरामद, दो अफ्रीकी गिरफ्तार

गिरफ्तारी के बाद जांच अधिकारियों ने जाल बिछाया और महिला को दिल्ली के एक मेट्रो स्टेशन पर नाईजेरियाई व्यक्ति को ड्रग्स सौंपने के लिए जाने दिया।

Updated on: 17 Aug 2017, 08:37 PM

नई दिल्ली:

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने करीब 40 करोड़ के ड्रग्स (कोकीन) के साथ तंजानिया की एक महिला सहित अफ्रीकी मूल के दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

एंटी नारकोटिक्स एजेंसी के अधिकारियों के मुताबिक दूसरे व्यक्ति की पहचान 33 साल के ऑगस्टिन के रूप में हुई है। यह व्यक्ति नाइजीरिया का रहने वाला है।

अधिकारियों के मुताबिक दोनों को बुधवार को ही दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGIA) से गिरफ्तार किया गया था। एनसीबी की दिल्ली यूनिट के अधिकारियों ने सबसे पहले 40 साल की तंजानियाई महिला बिएटरिस के डिएटाबुला को गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें: 13,000 करोड़ रुपये के बायबैक पर शनिवार को फैसला करेगी इंफोसिस, शेयरों में जबरदस्त उछाल

अधिकारियों के मुताबिक महिला मुंबई से दिल्ली आई थी। जैसे ही वह टर्मिनल एरिया आई, जांच के बाद उसके हाथ में रखे बैग से करीब 4 किलो कोकीन बरामद कर लिया गया।

महिला बुधवरा को ही केन्या से मुंबई आई थी और ड्रग्स को उसे दिल्ली में नाईजेरियाई व्यक्ति को सौंपनी थी।

यह भी पढ़ें: आतंकी संगठन हिजबुल के पक्ष में उतरा पाकिस्तान, अमेरिकी फैसले को बताया 'दुखद'

बहरहाल, गिरफ्तारी के बाद जांच अधिकारियों ने जाल बिछाया और महिला को दिल्ली के एक मेट्रो स्टेशन पर नाईजेरियाई व्यक्ति को ड्रग्स सौंपने के लिए जाने दिया। यहीं, नाईजेरियाई व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

एनसीबी के एक सीनियर अधिकारी के मुताबिक, 'चार किलो कोकीन की इंटरनेशनल मार्केट में कीमत करबी 40 करोड़ रुपये है।'

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद में दिनदहाड़े युवती की हत्या, बाइक सवार युवकों ने मारी गोली