Breaking
  • जीएसटी परिषद ने ई-वे बिल को लागू करने की दी मंजूरी

ओखी तूफानः मुंबई में स्कूल-कॉलेज आज रहेंगे बंद, हाई टाइड अलर्ट जारी

  |  Updated On : December 05, 2017 09:47 AM
ओखी तूफानः मुंबई में स्कूल-कॉलेज आज रहेंगे बंद

ओखी तूफानः मुंबई में स्कूल-कॉलेज आज रहेंगे बंद

नई दिल्ली:  

ओखी तूफान के मद्देनजर मौसम खराब रहने की आशंका को लेकर मौसम विभाग ने हाई टाइड का अलर्ट जारी कर दिया है। मुंबई और उसके आसपास के जिलों में स्कूलों एवं कॉलेजों में मंगलवार को छुट्टी घोषित कर दी है।

भारतीय मौसम विभाग के मुंबई कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि इस तूफान के प्रभाव से शहर में बारिया शुरू हो गई है। बीएमसी की आपदा प्रबंधन इकाई ने तूफान के कारण सोमवार रात और मंगलवार सुबह लोगों को तटों के पास न जाने की सलाह दी है।

ओखी के कारण पैदा हुई स्थिति के मद्देनजर मंगलवार को मुंबई, सिंधुदुर्ग, ठाणे, रायगढ़ और पालघर के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। यह जानकारी महाराष्ट्र के मंत्री विनोद तावड़े ने ट्वीट कर दी।

और पढ़ेंः गुजरात में बीजेपी से छिन सकती है सत्ता, कांग्रेस से कांटे का मुकाबला: ओपिनियन पोल

हालांकि, मुंबई विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेज मंगलवार को खुले रहेंगे। जो परीक्षाएं मंगलवार को होनी हैं वह तय समय पर ही होंगी।

किसी भी आपात स्थिति का सामना करने के लिए सेन्ट्रल रेलवे मुंबई डिविजन ने भी कमर कस ली है। ऐक्सिडेंट रिलीफ ट्रेन, ऐक्सिडेंट रिलीफ वैन जैसी व्यवस्था कर ली गई है। 250 से अधिक रेलवे पुलिस फोर्स और महाराष्ट्र राज्य सिक्यॉरिटी फोर्स कर्मी भीड़ प्रबंधन के लिए तैनात किए गए हैं।

सभी इमरजेंसी कॉन्टैक्ट नंबरों को भी अपडेट कर दिया गया है। छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और कल्याण पर इमरजेंसी सेल बनाए गए हैं।

इससे पहले मछुआरों की समुद्र में मदद के लिए 12 जहाज, 3 डॉर्नियर एयरक्राफ्ट और 3 हेलिकॉप्टर भी कोस्ट गार्ड रीजन ने तैनात कर दिए। कोचीन और कावरट्टी में कोस्ट गार्ड मुख्यालयों से भी मछुआरों की मदद के लिए निर्देश दिए गए हैं।

और पढ़ेंः तमिलनाडु: ओखी तूफान से प्रभावित 2604 मछुआरों को बचाया गया, बाकीं की तलाश जारी

RELATED TAG: Ockhi Cyclone, Mumbai School College Holiday, Mumbai Ockhi, Mumbai High Tide Alert,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो