उप चुनाव परिणाम: दोस्ती का परिणाम देख मायावती का SP नेता गोविंद ने किया अभिवादन

  |   Updated On : March 14, 2018 07:25 PM
ANI फोटो

ANI फोटो

नई दिल्ली :  

उत्तर प्रदेश की फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन ऐतिहासिक रहा है। फूलपुर में एसपी ने तो जीत भी दर्ज की है। चुनावी रुझानों के आने के बाद एसपी के नेता राम गोविंद चौधरी मायावती से मिलने पहुंचे और झुक कर उनका अभिवादन भी किया।

उपचुनाव में बीएसपी ने एसपी के उम्मीदवारों का समर्थन किया है और इस नई दोस्ती के कारण बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ रहा है। नए राजनीतिक समीकरण इतना असर करेगा इसकी उम्मीद बीजेपी को भी नहीं थी।

उपचुनाव में एसपी-बीएसपी गठबंधन के कारण बीजेपी के हाथ से सीएम और डिप्टी सीएम की सीटें बीजेपी खो चुकी है।

समाजवादी पार्टी के नेता और सदन में नेता विपक्ष राम गोविंद चौधरी का बीएसपी सुप्रीमो मायावती से मिलने पहुंचना और झुककर अभिवादन करना भी चुनाव परिणामों की तरह ही ऐतिहासिक है।

इस गठबंधन की सफलता के देखते हुए माना जा रहा है कि अगामी लोकसभा चुनाव में गठबंधन करके दोनों दल बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

वैसे भी कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों को डिनर दिया था जिसमें एसपी और बीएसीपी के नेता समेत सभी विपक्षी दलों के प्रमुख और प्रतिनिधि पहुंचे थे। इस डिनर का मकसद 2019 के लोकसभा चुनाव में महागठबंधन बनाकर बीजेपी को शिकस्त देने की है।

RELATED TAG: Up Byelections Results, Sp, Phoolpur Bypolls, Mayawati, Gorakhpur Bypolls, Bsp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो