logo-image

अमरनाथ हमले पर राहुल गांधी के बयानों से निराश बीजेपी ने किया पलटवार, कहा 'परिक्वता की है कमी'

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अपरिपक्व रवैये के कारण उन्हें जमकर फटकार लगाया है। अनंतनाग आतंकी हमले में मारे गए 7 लोगों पर उनके राजनीतिकरण के प्रयासों के कारण बीजेपी ने उन्हें 'अपरिपक्व' कहा है।

Updated on: 12 Jul 2017, 02:14 PM

highlights

  • सोमवार को हुए आतंकी हमले में 7 लोगों की मौत हुई थी
  • कल रात सुरक्षा बलों ने बडगाम में 3 आतंकियों को मार गिराया

नई दिल्ली:

बीजेपी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले पर दिए गए बयान पर निराशा जाहिर की है और इसे अपरिपक्व करार दिया है। अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले में 7 लोग मारे गए थे। इस घटना की निंदा करते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज़िम्मेदारी लेने की बात कही थी।

राहुल गांधी ने इस घटना पर ट्वीटर पर प्रधानमंत्री को घेरने की कोशिश की थी। उनके इस बयान पर बीजेपी ने हताशा जाहिर की है और इसे 'अपरिपक्व' करार दिया है। 

बीजेपी नेता आर के सिंह ने कहा, 'जब इस दुखद घड़ी में पूरा देश एक साथ है, ऐसे में राहुल गांधी जैसे कुछ नेताओं की आपत्तिजनक आवाजें भी हैं। ऐसे में हमें दुश्मनों के पीछे जाने की ज़रुरत है, न कि आरोप लगाकर मामले का राजनीतिकरण करने की। यह कुछ ऐसा है कि लोग अपरिपक्व है और मामले को समझते नहीं है।'

साथ ही उन्होने कहा, 'जो भी सही कार्रवाई की आवश्यकता है, वह उपयुक्त समय पर की जाएगी।'

और पढ़ें: हरियाणा के हिसार में 'भारत माता की जय' नहीं बोलने पर युवक की पिटाई

बता दें कि अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले की निंदा करते हुए राहुल गांधी ने कई सारे ट्वीट किए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदारी स्वीकार करने की जरूरत है, ताकि दोबारा ऐसी घटना न हो। इसके अलावा उन्होंने भारी और अस्वीकार्य सुरक्षा खामियों को हमले का कारण बताया है।

सोमवार शाम 8: 20 बजे जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में बस पर सवार 17 यात्रियों पर आतंकी हमला हुआ, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए थे। इन सबके बीच कल रात जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकियों को मार गिराया।

देखें: जम्मू-कश्मीर: एनकाउंटर में 3 आंतकवादियों की मौत, जानिए अबतक की 5 बड़ी खबरें