Breaking
  • छत्तीसगढ़: पुसवाड़ा में IED ब्लास्ट, 206 CoBRA बटालियन का एक जवान घायल
  • इटली में ट्रेन हुई डीरेल, 2 लोगों की मौत, 1 घायल: AFP के हवाले से
  • उत्तरी बगदाद पार्क में आत्मघाती हमला, 7 लोगों की मौत: AP की रिपोर्ट
  • तमिलनाडु हिंसा: हिंसक प्रदर्शन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हुई, 70 घायल
  • तमिलनाडु: तूतीकोरिन में प्रशासन के अगले आदेश तक इंटरनेट सेवा सस्पेंड

राष्ट्रपति चुनाव 2017: विपक्ष से पहले नीतीश ने बुलाई पार्टी विधायकों और सांसदों की बैठक

  |   Updated On : June 20, 2017 10:28 PM
नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार (फाइल फोटो)

नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी के राष्ट्रपति उम्मीदवार को समर्थन देने के मुद्दे पर चर्चा के लिए जेडीयू (जनता दल यूनाइटेड) विधायकों के साथ बातचीत के लिए 21 जून को बैठक बुलाई है। इससे पहले सोमवार को बिहार के राज्यपाल राम नाथ कोविंद को एनडीए ने राष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया था। 

एनडीए के इस फैसले पर खुशी जताते हुए नीतीश कुमार ने राम नाथ कोविंद के ऐलान के बाद ही सोमवार शाम को बिहार के राज्यपाल राम नाथ कोविंद से मुलाकात की थी। नीतीश ने यह बैठक दिल्ली में 22 जून को सोनिया गांधी के नेतृत्व में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक से पहले बुलाई है।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद जेडीयू अध्यक्ष ने कहा था, 'बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर मेरे लिए यह खुशी की बात है कि हमारे राज्यपाल को अगले राष्ट्रपति के लिए उम्मीदवार बनाया गया है।'

कोविंद की उम्मीदवारी पर विपक्ष बंटा, नीतीश और मायावती सकारात्मक

हालांकि सोमवार को उन्होंने एनडीए के उम्मीदवार राम नाथ कोविंद को समर्थन देने के मसले पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया था। लेकिन राजनीतिक गलियारों में नीतिश की राम नाथ कोविंद से इस तरह उम्मीदवारी के ऐलान के बाद हुई मुलाकात को लेकर मायने निकाले जा रहे हैं कि जेडीयू एनडीए उम्मीदवार का समर्थन कर सकती है। 

बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष 22 को बैठक करने वाला है। विपक्षी दलों की इस बैठक से पहले ही बीएसपी सुप्रीमो मायावती और जेडीयू के नीतीश कुमार ने कोविंद की उम्मीदवारी को लेकर सहमति के संकेत दे दिए हैं।

गौरतलब है कि बुधवार (21 जून) को अंतर्राष्ट्रीय दिवस भी है, लेकिन नीतीश कुमार लखनऊ में आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में भाग नहीं लेंगे।

इसका ऐलान वो पहले ही कर चुके हैं और इसी बीच अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन में जब देश डूबा होगा तब विपक्षी खेमे का एक धड़ा (जेडीयू) राष्ट्रपति उम्मीदवार को अपने समर्थन देने न देने पर फैसला ले लेगा।  

मनोरंजन: 'जब हैरी मेट सेजल' का दूसरा मिनी ट्रेलर आउट, अनुष्का शर्मा ने शाहरुख खान से साइन कराया एक बॉन्ड!

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

RELATED TAG: Nitish Kumar, Jdu, Mayawati, Bsp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो