logo-image

मंगलवार को बंद रहेंगे सरकारी बैंक, आज ही निपटा लें ज़रुरी काम

अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ ने रविवार को ऐलान किया है कि मंगलवार (22 अगस्त) को सभी राष्ट्रीयकृत बैंक बंद रहेंगे।

Updated on: 21 Aug 2017, 09:36 AM

नई दिल्ली:

अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ ने रविवार को ऐलान किया है कि मंगलवार (22 अगस्त) को सभी राष्ट्रीयकृत बैंक बंद रहेंगे। अखिल भारतीय बैंक अधिकारी एसोसिएशन ने शनिवार रात को यह फैसला लिया था। 

उन्होंने कहा कि फैसले का मकसद केंद्र सरकार की 'जन-विरोधी नीतियों' के खिलाफ परिसंघ के विरोध के प्रति एकजुटता दिखाना है।

बैंक ऑफ इंडिया आफिसर्स एसोसिएशन के महासचिव दिलीप सिंह चौहान ने कहा कि मंगलवार को होने वाले विरोध प्रदर्शन के संचालन के लिए युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन नामक समूह का गठन किया गया है। 

फंसे कर्जों के समाधान के मौजूदा प्रणाली पर विचार जारी: जेटली

उन्होंने कहा, 'निजी बैंकों के विलय और बैंकों के निजीकरण के सरकार के कदमों के खिलाफ सोमवार शाम को हजरतगंज की स्टेट बैंक शाखा पर बैंक अधिकारी प्रदर्शन करेंगे।'

हालांकि निजी बैंक इस हड़ताल में शामिल नहीं है और आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक में कामकाज सुचारू रुप से चलता रहेगा लेकिन चेक क्लीयरेंस जैसे कामों में देरी का सामना करना पड़ सकता है।

यूनियन फोरम ऑफ बैंक यूनियन में 9 सगंठनों शामिल है जिसमें ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कनफेडरेशन, ऑल इंडिया बैंक इम्लॉय एसोसिएशिन और नेशनल ऑर्गनाइज़ेशन ऑफ बैंक वर्कर्स शामिल है। 

NPA से निपटने के लिए बैंकों में डालनी होंगी पूंजी: ऊर्जित पटेल

एआईबीओसी के महासचिव डी टी फ्रेंको ने कहा, 'मुख्य श्रम कमिश्नर के साथ बैठकों में मुद्दों का कोई हल नहीं निकला, यूनियनों के पास अब हड़ताल के अलावा कोई और दूसरा विकल्प नहीं बचा है। सरकार और बैंकों के प्रबंधन की ओर से कोई आश्वासन नहीं मिला है।'

इसके चलते अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ (UFBU) ने 22 अगस्त को हड़ताल करने का ऐलान किया है।

(इनपुट्स आईएएनएस से भी)

खेल से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें